Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में आज तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश, अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी

Mausam Ki Jankari: होली खत्म होने के बाद भी बारिश और तेज आंधी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से कई राज्य बारिश से बेहाल है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 से 48 घंटों तक बारिश का मौसम बना रहेगा।

चक्रवाती तूफान अंफान का असर अगले चौबीस घंटे में दिखेगा, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश
X
Mausam Ki Jankari

Mausam Ki Jankari: होली खत्म होने के बाद भी बारिश और तेज आंधी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से कई राज्य बारिश से बेहाल हैं। जिसके कारण कुछ राज्यों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 से 48 घंटों तक बारिश का मौसम बना रहेगा।

बारिश के कारण आम लोगों से ज्यादा किसानों की चिंता बढ़ रही है। 12 मार्च यानि आज प्रदेश के करीब 10 जिलों में मौसम का मिजाज बदले की संभावना है। जिससे कुछ क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले गिरने के भी आसार बन सकते है। मौसम विभाग ने ओले गिरने के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

हालांकि 13 मार्च यानी शुक्रवार से मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल सकता है। गुरुवार को जयपुर में सुबह से ही काले बादल छाए रहे, जिससे भारी बारिश का सकेंत दिखाई दे रहा है। 11 से 14 मार्च तक मौसम में ऐसे ही बदलाव होेने का अनुमान है।

शहर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में अगले 24 घंटों में आसमान साफ होने के साथ तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

इन जिलों बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

राजस्थान के अलवर, भरतपुर, झुंझनूं, सीकर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, धौलपुर, करौली में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। बुधवार रात भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 9.6, सीकर का 10.5, पिलानी का 12.4, बीकानेर का 12.5, अजमेर का 12.7, जयपुर 13.6, चूरू का 14, जोधपुर का 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं उत्तर प्रदेश के मेरठ, सहारनपुर, बिजनौर, बरैली, मुरादाबाद, लखनऊ, कानपूर, फैज़ाबाद, रायबरैली, गोरखपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी और प्रयागराज जिले में झमाझम बारिश होने के आसार बन सकता है। जबकि अन्य जिलों में बादल छाए रहने का अनुमान है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story