Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम की जानकारी : राजस्थान में बारिश ने लोगों की बढ़ाई मुसीबत, 17 जिलों में आज कोल्ड-डे घोषित

मौसम की जानकारी : राजस्थान में तेेज बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश के कई जिलों में बीते दिन तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई।

मौसम की जानकारी: राजस्थान में बारिश ने लोगों की बढ़ाई मुसीबत, 17 जिलों में आज कोल्ड-डे घोषित
X
राजस्थान में बारिश ने लोगों की बढ़ाई मुसीबत (फाइल फोटो)

Mausam Ki Jankari : राजस्थान में बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। प्रदेश के कई जिलों में बीते दिन तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई। अलवर के बडौदामेव, खैरथल, अलवर शहर, पिनान, रैणी और भरतपुर में गुरुवार रात जमकर ओले पड़े। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों में प्रदेश के तापमान में गिरावट आ सकती है। शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है। आज मौसम विभाग ने प्रदेश के 17 जिलों को शीत दिन घोषित किया है।

कौन से जिले रहेंगे आज बेहद ठंडे

सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, कोटा, झालावाड़, बूंदी, श्रीगंगानगर, चूरु, हनुमानगढ़, बीकानेर में आज मौसम विभाग ने कोल्ड- डे घोषित किया है।

स्कूलों में दिया गया अवकाश

झुंझुनूं में शीतलहर के चलते यहां के स्कूलों में 19 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। वहीं जोधपुर में कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्कूल आने का समय बदलकर आगे कर दिया है। जिससे बच्चों को स्कूल आने में परेशानी न हो।

अगले 48 घंटों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम में बदलाव का दौर अगले 48 घंटे तक बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान समेत पूरे प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान के चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।

चूरु के मौसम की बात करें तो यहां आज सुबह कोहरा देखने को मिला। मौसम विभाग के अनुसार यहां दिन में घूप निकलने की संभावना बनी हुई है। यहां आज न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 18.0 डिग्री रहने का अनुमान है।

चूरु में अगले कुछ दिनों में मौसम का हाल

तारीकन्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)अधिकतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)मौसम का हाल
18 जनवरी4.019.0काेहरा रहेगा
19 जनवरी4.019.0कोहरे के बाद मौसम साफ
20 जनवरी5.019.0मुख्य रूप से आसमान साफ
21 जनवरी6.020.0बादल छाए रहेंगे
22 जनवरी6.021.0बादल छाए रहेंगेे


Next Story