Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में बारिश के बाद मौसम ने फिर मारी पलटी, अगले 48 घंटों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी

मौसम की जानकारी : राजस्थान में बारिश के बाद मौसम में एक बार से बदलाव देखने को मिला है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है।

राजस्थान में बारिश के बाद मौसम ने फिर मारी पलटी, अगले 48 घंटों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनीराजस्थान में बारिश के बाद ठंड लोैटी (फाइल फोटो)

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): राजस्थान में बारिश के बाद एक बार फिर से मौसम में ठंडक लौट आई है। प्रदेश के कई जिलों में दिन में घूप निकलने के वाबजूद भी शाम तक सर्दी जोर पकड़ रही है। कई क्षेत्रों में सुबह के समय अब भी कोहरा देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश हाेने की संभावना बताई है। जयपुर की बात करें तो यहां आज सुबह से ही मौसम में ठंडक बनी हुई है। जयपुर में आज देर शाम तक जमकर बारिश होने की संभावना है। अगले 48 घंटों में मौसम एक बार फिर से पलटी मार सकता है। मौसम विभाग की मानें तो यहां तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट आ सकती है।

पूरे में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार कल पूरे प्रदेश में तेज बारिश आने की संभावना है। राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में भी तेज बरसात होने के आसार बताए जा रहे है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश होने से मौसम में बदलाव होगा। अगले 48 घंटों में ठंड दोबारा लौट सकती है। प्रदेश के कई जिलों में कोहरा रहने की भी संभावना हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है।

हिल स्टेशन माउंट आबू में शीतलहर

हिल स्टेशन माउंट आबू की बात करें तो यहां मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे। तापमान बढऩे से यहां पड़ रही कड़ाके की सर्दी से सैलानियों व शहरवासियों ने राहत महसूस की। वहीं दिन का पारा भी 22.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। हालांकि सवेरे व शाम को वादियों में कोहरा छाया रहा तथा शीतलहर चली। तापमान बढऩे से यहां के पर्यटन स्थलों पर भी सैलानियों की रौनक नजर आई। यहां शनिवार को न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। राजस्थान के चुरू में भी मौसम पलटी मार चुका हैं। यहां बरसात के बाद तापमान में थोडी गिरावट महसूस की गई है। राजस्थान के चुरू में भी अगले कुछ दिनों में ठंड दोबारा दस्तक देगी।

Next Story
Top