Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में लगातार बारिश और आंधी से गर्मी में हुआ ठंड का एहसास, 24 जून तक मानसून के आसार

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में चिलचिलाती गर्मी (Scorching Heat) के बीच लगातार हो रही बारिश और आंधी से लोगों को काफी राहत मिल रही है।

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में लगातार बारिश और आंधी से गर्मी में हुआ ठंड का एहसास, 24 जून तक मानसून के आसार
X

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश, आंधी-तूफान और ओले गिरने से लोगों को तपती गर्मी (Summer Season) से काफी राहत मिल रही है। हालांकि तेज आंधी और ओले ने किसान के फसलों को काफी नुकसान भी पहुंचाया है।

शनिवार को हनुमानगढ़, भरतपुर, जयपुर(Pink City), अलवर, कोटा, जोधपुर, नागौर समेत अधिकांश जिलों में बारिश (Rain) की बौछार देखने को मिला। जबकि जैसलमेर और अजमेर में बारिश के साथ ओले (Hail) भी गिरे।

बारिश की आगमन से पहले तपती शहर चूरू का तापमान 50 डिग्री पर पहुंच गया था, जो लगातार बारिश और ओले ने 36 पर पहुंचा दिया। यहां शनिवार का पारा 7.5 डिग्री तक लुढ़क गया था। पिछले तीन दिनों में इसमें 14 डिग्री की गिरावट आई है।

प्रदेश की राजधानी जयपुर में बारिश ने लोगों को ठंड का एहसास करवा दिया। यहां शनिवार को तापमान लुढ़कर 35.2 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 24 जून तक मानसून प्रवेश कर सकता है, जो पिछले साल की अपेक्षा पहले ही एंट्री होगी।

पिछले साल 2 जुलाई को मानसून आया था। हालांकि जयपुर में एक जुलाई तक आने की संभावना है। इस दौरान तेज बारिश और ओले गिरने की संभावना बन सकती है। इससे पारा में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top