Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में 25 जून को मानसून पहुंचने के आसार, आंधी और बारिश से मौसम हुआ सुहावना

Mausam Ki Jankari: मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 25 जून को राजस्थान में मानसून (Monsoon) के दस्तक देने की संभावना है।

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में 25 जून को मानसून की एंट्री के आसार, आंधी और बारिश से मौसम हुआ सुहावना
X
प्रतीकात्मक फोटो

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में तपती गर्मी (Summer Season) के बीच लगातार बारिश से लोगों को काफी राहत महसूस हो रही है। पिछले कुछ दिनों से कई जिलों में लगातार तेज आंधी और बारिश का कहर जारी है। वहीं, अन्य जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिरे।

इससे आम लोगों को चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली, लेकिन किसानों के लिए संकट पैदा हो गया। एक तरफ टिड्डी का मार फसलों को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है तो दूसरी तरफ बारिश और ओलावृष्टि भी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा रही है।

लगातार बारिश के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने कहा कि राज्य में भी इस बार तय समय सीमा के अनुसार 24 या 25 जून तक मानसून दस्तक देने की संभावना बन सकती है। जबकि जयपुर में कुछ दिनों बाद यानी 29 जून तक मानसून प्रवेश करने के आसार बन सकते हैं।

Also Read-राजस्थान में 149 नए पॉजिटिव के साथ 4 की मौत, मंगलवार से शुरू होंगे टूरिस्ट स्थल

मानसून 23 सितंबर तक टिका रहेगा। साेमवार काे राजधानी जयपुर, चूरू, अजमेर, काेटा, जाेधपुर सहित कई इलाकाें में तेज बारिश हुई। चूरू में सबसे ज्यादा 80.6, जयपुर 11.7, अजमेर 2.6 मिमी बारिश हुई। वहीं, कई इलाकाें में 30-40 प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी भी चली। इस बीच कोटा 40.90 तापमान के साथ लोगों को लू वाली गर्मी का एहसास करवा रहा है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top