Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, निसर्ग तूफान का हो सकता असर

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश (Rain) की चेतावनी जारी की गई। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर तूफान आने की संभावना है।

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, निसर्ग तूफान का हो सकता असर
X

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में एक ओर कोरोना का कहर तो दूसरी ओर बारिश और ओले अलग ही आतंक मचाया हुआ है। हालांकि इस चिलचिलाती गर्मी (Scorching Hot) में लगातार हो रही बारिश से लोगों को काफी राहत मिल रही हैं, लेकिन आंधी-तूफान और ओले लोगों के आम जनजीवन को बर्बाद कर रहा है।

कोरोना के चलते झेल रहे वित्तीय संकट से उभरने के लिए लोग किसी तरह से खेती कर रोजी-रोटी चला रहे हैं, लेकिन बेकाबू मौसम गरीब किसानों की फसलों को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश होने की अलर्ट जारी की।

वहीं, कुछ जगहों पर आंधी-तूफान और ओले गिरने की संभावना बन सकती है। 3 जून को आठ जिले बारां, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, पाली, जालौर में बारिश की संभावना बन सकती है। 4 जून को 9 जिले बारां, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़, जालौर, उदयपुर और पाली में बारिश हो सकती है।

जबकि 5 जून को 10 जिले बारां, चित्ताैड़गढ़, काेटा, झालावाड़, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमंद, उदयपुर में बारिश हो सकती है। बताया जा रहा है कि अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान निसर्ग का असर दक्षिणी पश्चिमी पर दिख सकता है। मंगलवार को 40.1 डिग्री रिकॉर्ड के साथ जैसलमेर सबसे गर्म रहा।

जबकि अब तक रिकॉर्ड 50 डिग्री सेल्सियस चूरू का था, जो मंगलवार को 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा जयपुर में तापमान 37.4, अजमेर में 37 और कोटा में 39.5 डिग्री रहा।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top