Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम की जानकारी: राजस्थान के लगभग सभी जिलों में मौसम साफ, लोगों को कड़ाके की ठंड से मिली राहत

राजस्थान में मौसम खुलने से लोगों को ठंड से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना बन रही है।

मौसम की जानकारी: राजस्थान के लगभग सभी जिलों में मौसम साफ, अच्छी धूप देखने को मिली
X
मौसम की जानकारी राजस्थान (फाइल फोटो)

राजस्थान में पिछले दिनों कई जिलों में हल्की बूंदाबंदी देखने को मिली। बीते दिन की बात करें तो यहां लगभग सभी जिलों में मौसम साफ रहा। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी धूप देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना दिखाई दे रही है।


बीते दिनों की बात करें तो राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार चूरू में न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 10.6 डिग्री, पिलानी में 10.7 डिग्री, फलौदी में 11 डिग्री, श्रीगंगानगर में 11.1 डिग्री, सीकर में 12 डिग्री, जयपुर में 12.9 डिग्री, अजमेर में 14 डिग्री और कोटा में 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

बारिश से तापमान में गिरावट

28 जनवरी को राजस्थान में बारिश देखी गई। श्रीगंगानगर के करणपुर और बीकानेर के कोलायत मगरा में 2-2 सेंटीमीटर तथा श्रीगंगानगर के रायसिंह नगर, हनुमानगढ़ और भादरा, बीकानेर के खाजूवाला में 1-1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। श्रीगंगानगर में 3.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 29 जनवरी को भी सीकर, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू और बीकानेर में कहीं कहीं हल्की बूंदाबंदी देखने को मिली।


अजमेर जिले की बात करें तो यहां आज सुबह से ही मौसम साफ बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार यहां आज न्यूनतम तापमान 7.0 और अधिकतम तापमान 22.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा। यहां आज सुबह 10 बजे 17 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। यहां आज अच्छी धूप देखने को मिल रही है।

अजमेर जिले में अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

तारीकन्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)अधिकतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)मौसम का हाल
31 जनवरी6.022.0मौसम साफ
01 फरवरी7.022.0आसमान साफ, धूप
02 फरवरी7.022.0मौसम साफ
03 फरवरी6.022.0अच्छी धूप
04 फरवरी6.022.0मौसम साफ



Next Story