Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुर में राजमाता पदमिनी से रश्मि ठाकरे और तेजस ठाकरे ने की मुलाकात, जानें कौन हैं रश्मि ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे और उनके सुपुत्र तेजस ठाकरे ने आज जयपुर राजघराने की राजमाता पदमिनी देवी से मुलाकात की

जयपुर में राजमाता पदमिनी से रश्मि ठाकरे और तेजस ठाकरे ने की मुलाकात, जानें कौन हैं रश्मि ठाकरे
X
उद्धव ठाकरे,रश्मि ठाकरे और तेजस ठाकरे (फाइल फोटो)

जयपुर में पूर्व राजघराने की राजमाता पदमिनी देवी ने आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे और उनके सुपुत्र तेजस ठाकरे से मुलाकात की। राजमाता पदमिनी ने मुलाकात के बाद कहा कि दोनों से मिलकर मुझे बहुत प्रसन्नता हुई है।

शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने हाल ही में महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। सीएम के परिवार की बात करें तो पार्टी के लगभग सभी बड़े कार्यक्रमों में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे भी अक्सर देखी जाती है। रश्मि अपने पति उद्धव ठाकरे के राजनीति से संबंधित मुद्दों पर भी अपनी राय देती रहती है। बताया जाता है कि उद्धव ठाकरे को राजनीति में लाने के लिए पत्नी रश्मि की बड़ी भूमिका रही है।

उद्धव ठाकरे से 13 दिसंबर 1989 को थी शादी

रश्मि का जन्म दोम्बिवली के एक मध्यम परिवार में हुआ था। रश्मि ठाकरे के पिता माधव पटनाकर एक बिजनेसमैन हैं। उन्होंने 1980 में ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की। रश्मि ने 1987 में एलआईसी में नौकरी भी है। इसी दौरान वे राज ठाकरे की बहन जयजयावंति से मिलीं। जयजयावंति ने ही पहली बार रश्मि को उद्धव ठाकरे से मिलवाया था। जल्द ही दोनों में दोस्ती हो गई। दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। उद्धव ठाकरे और रश्मि ने 13 दिसंबर, 1989 को शादी कर ली।

उद्धव ठाकरे को राजनीति में लेकर आई

रशिम काफी समय से पार्टी से भी जुड़ी हुई हैं। जानकर हैरानी होगी कि उद्धव ठाकरे की राजनीति में आने की कोई दिलचस्पी नहीं थी। वह तो फोटोग्राफी को अपना करियर बनाने चाहते थे। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही वह मातोश्री पहुंच गए। वहीं से उनके जीवन की नई शुरूआत हुई। राजनीति में आने के पीछे रशिम ठाकरे का हाथ है यह कहना गलत नहीं होगा। उन्होंने ही ठाकरे को राजनीति में आने के लिए प्रेरित किया।

उद्धव ठाकरे और रशिम के दो बेटे

उद्धव और रश्मि को दो बेटे हैं। जिनका नाम आदित्य और तेजस ठाकरे है। आदित्य ठाकरे अभी वर्ली से विधायक बने हैं। वहीं तेजस ठाकरे न्यूयॉर्क में पढ़ाई कर रहे हैं।


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story