Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा में सांसद हनुमान बेनिवाल की मांग, नौकरियों में स्थानीय युवाओं के लिए हो 80 प्रतिशत आरक्षण

लोकसभा में सांसद हनुमान बेनिवाल ने प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी मांग की है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरियों में 80 फीसदी आरक्षण होना चाहिए। उन्होंने रोजगार में प्राथमिकता देने के लिए अधिनियम बनाने की मांग की है।

लोकसभा में सांसद हनुमान बेनिवाल की मांग, युवाओं को 80 प्रतिशत मिले रोजगार का लाभसांसद हनुमान बेनिवाल ने की रोजगार एक्ट बनाने की मांग

राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से सांसद हनुमान बेनीवाल ने संसद में प्रदेश के युवाओं की मांग एक बार फिर उठायी है। स्थानीय युवाओं को राज्य की नौकिरयों में 80 फीसदी आरक्षण दिए जाने की मांग की। इसके लिए रोजगार में प्राथमिकता के लिए एकट बनाने की मांग की है।

प्रदेश के लोगों की मांग को हनुमान बेनीवाल समय-समय पर संसद में उठा रहे हैं। संसद में मंगलवार को राजस्थान के युवाओं की आवाज को बुलंद किया। उन्होंने कहा कि बाड़मेर की रिफायनरी सहित प्रदेश में ऊर्जा, तेल, गैस क्षेत्र व भारी उद्योगों में स्थानीय लोगों को 80 प्रतिशत रोजगार में प्राथमिकता देने के लिए एक्ट बनाया जाए।

चार अरब बैरल तेल का खजाना

आपको बता दें कि बाड़मेर की रेगिस्तानी धरती में करीब चार अरब बैरल तेज का खजाना है। इससे बेरोजगार युवाओं को काफी संख्या में लाभ मिल सकता है। राजस्थान का बाड़मेर प्रदेश की आर्थिक राजधानी माना जाता है।

Haribhoomi Team

Haribhoomi Team

Jr. Sub Editor


Next Story
Share it
Top