Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: गहलोत बोले- पीएम मोदी झूठ बोलने में माहिर, असल मुद्दों पर कोई बात नहीं करते

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बेबुनियाद और बेतुकी बातें करके कांग्रेस के महान नेताओं को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी झूठ बोलने में माहिर हैं और असल मुद्दों पर कोई बात नहीं करते।

लोकसभा चुनाव 2019: गहलोत बोले- पीएम मोदी झूठ बोलने में माहिर, असल मुद्दों पर कोई बात नहीं करते
X

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बेबुनियाद और बेतुकी बातें करके कांग्रेस के महान नेताओं को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी झूठ बोलने में माहिर हैं और असल मुद्दों पर कोई बात नहीं करते। गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राफेल सौदे में हुए भ्रष्टाचार के आरोपों से तिलमिलाकर इस घोटाले से ध्यान हटाने के लिये बोफोर्स मामले को उठाकर तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी का अपमान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी शहादत दी। आज वे इस दुनिया में नहीं हैं, उनके लिए इस प्रकार की बातें करना क्या प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए मोदी जी को शोभा देता है? वे लोकतांत्रिक मार्यादाओं एवं प्रधानमंत्री पद की गरिमा को खंडित कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि मोदी पिछले एक सप्ताह से राहुल गांधी और गांधी परिवार पर व्यक्तिगत आरोप लगा रहे हैं

जबकि इस परिवार का कोई सदस्य पिछले 30 वर्ष से प्रधानमंत्री या मंत्री पद पर नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि यह मोदी की बौखलाहट के सिवाय कुछ नहीं है। उन्हें साफ दिखाई दे रहा है कि वे इस चुनाव में हार रहे हैं और यह तय हो गया है कि देश के अगले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे में हुए भ्रष्टाचार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कटघरे में खडा कर दिया है।

जिससे वे तिलमिलाकर इस घोटाले से लोगों का ध्यान हटाने के लिये बोफोर्स मामले को उठाकर तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी का अपमान कर रहे हैं। जबकि उच्चतम न्यायालय द्वारा इस मामले में राजीव गांधी को सभी आरोपों से पहले ही बरी करार दिया जा चुका है। गहलोत ने कहा कि अब प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बोफोर्स मामले को लेकर राजीव गांधी पर आरोप लगाना उनकी ओछी मानसिकता, नफरत और घृणा को प्रदर्शित करता है जिसे देश की जनता किसी भी रूप में स्वीकार नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस तब तक राफेल सौदे का मुद्दा उठाती रहेगी जब तक मोदी इस बात का जवाब नहीं देते कि 526 करोड़ रुपये का लड़ाकू विमान 1660 करोड़ रुपये में क्यों खरीदा गया? वायुसेना को 136 लड़ाकू विमानों की जरूरत थी तो केवल 36 विमान ही क्यों खरीदे गये? प्रधानमंत्री द्वारा रक्षा मंत्रालय एवं रक्षा खरीद समिति की अनदेखी करके समानान्तरण प्रक्रिया क्यों अपनायी गयी? मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन दशक से कांग्रेस विरोधी पार्टियां बोफोर्स के नाम पर राजनीति करती रही, लेकिन मोदी सरकार आने के बाद भी इस मामले में वे कुछ भी निष्कर्ष नहीं निकाल पाये और ना ही किसी को दोषी ठहरा पाये।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story