Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम अशोक गहलोत ने बनाई हाईपावर कमेटी, 14 अप्रैल के बाद पूरी तरह नहीं हटेगा लॉकडाउन

राजस्थान (Rajasthan) सीएम अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने लॉकडाउन (Lockdown) के तहत हाईपावर कमेटी बनाई गई। इस कमेटी के अंर्तगत यह फैसला लिया जाएगा कि 14 अप्रैल (लॉकडाउन) के बाद किस आयु वर्ग, किस सेक्टर को छूट दी जाएगी।

सीएम अशोक गहलोत ने बनाई हाईपावर कमेटी, 14 अप्रैल को पूरी तरह नहीं हटेगा लॉकडाउन
X
सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान (Rajasthan) सीएम अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने लॉकडाउन (Lockdown) के तहत हाईपावर कमेटी बनाई गई। इस कमेटी के अंर्तगत यह फैसला लिया जाएगा कि 14 अप्रैल (लॉकडाउन) के बाद किस आयु वर्ग, किस सेक्टर को छूट दी जाएगी। यह फैसला इस कमेटी के बैठक में राज्य सरकार द्वारा ली जाएगी।

राज्य सरकार अपने फैसले को पहले केंद्र सरकार के पास भेजेगी। केंद्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही राज्य सरकार अपने फैसले को प्रदेश में लागू कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी मिली है। दरअसल पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) की समय- सीमा 14 अप्रैल को समाप्त होने जा रही है।

यह निर्णय कोरोना के शुरुआती दौर के हालात को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया था। लेकिन अभी के हालात को देखते हुए लॉकडाउन की समय-सीमा को बढ़ाया जा सकता है। तबलीगी जमात के खुलासा के बाद लगातार कोरोना पॉजिटिव का मामला बढ़ता ही जा रहा है।

जिसे देखते हुए केंद्र सरकार फिर से कोई एक्शन ले सकती है। हालांकि राज्य के गहलोत सरकार ने कहा है कि राजस्थान में 14 अप्रैल को पूरी तरह लॉकडाउन नहीं हटेगा। लेकिन चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा। 14 अप्रैल को कुछ सेक्टर में छूट दी जा सकती है।

बता दें कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार सुबह 12 नए मामले सामने आए। बांसवाड़ा में 2, चूरू में 2, झुंझुनू में 6, प्रतापगढ़ में 2 कोरोना संक्रमित मिला है। राजस्थान में अब कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 191 पहुंच गई। इसमें से 41 तब्लीगी कोरोना पॉजिटिव है।



Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story