Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान : भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों का 'जमीन समाधि सत्याग्रह', वीडियो वायरल

किसान काफी समय से भूमि अधिग्रहण की खिलाफत कर रहे हैं। लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक किसानों की मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हुई है।

राजस्थान : भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों का
X
किसानों का 'जमीन समाधि सत्याग्रह'

राजस्थान में सोमवार को नींदड़ गांव में जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) द्वारा भूमि अधिग्रहण के प्रावधानों के खिलाफ किसानों ने 'जमीन समाधि सत्याग्रह' शुरू किया है। किसान अपनी जमीन के लिए नई कीमतों की मांग कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगीं, तब तक उनका जमीन समाधि सत्याग्रह जारी रहेगा।

बता दें कि इस प्रदर्शन में पुरुषों के साथ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, सरकार किसानों को मनाने का प्रयास कर सकती है लेकिन अभी तक कोई सरकार का प्रतिनिधि नहीं पहुंचा है। जिस कारण किसनों में गुस्सा पनप रहा है।

सरकार की तरफ नहीं हुई कोई सुनवाई

जानकारी के लिए आपको बता दें कि किसान काफी समय से भूमि अधिग्रहण की खिलाफत कर रहे हैं। लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक किसानों की मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हुई है।

जिस वजह से किसानों में सरकार के खिलाफ गुस्सा है। इससे पहले भी कई बार यहां के किसान जमीन समाधि सत्याग्रह तक चुके हैं। बताया जाता है कि यहां के किसान मुआवजे को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। इसी कारण वह जमीन समाधि सत्याग्रह कर रहे हैं।

Next Story