Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान न्यूज़ : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, चूरू-माउंट आबू जमाव बिंदु के करीब

राजस्थान के कई हिस्सों के पिछले दो दिनों से शीतलहर की चपेट में आने से न्यूनतम तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। चूरू और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दु के करीब पहुंच गया है।

राजस्थान न्यूज़ : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, चूरू-माउंट आबू जमाव बिंदु के करीब
X
जयपुर। राजस्थान के कई हिस्सों के पिछले दो दिनों से शीतलहर की चपेट में आने से न्यूनतम तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। चूरू और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दु के करीब पहुंच गया है।
मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सैल्सियस, चूरू में 0.5 डिग्री सैल्सियस, भीलवाडा में 1.2, पिलानी 2.5, चित्ताडगढ 2.6, सीकर 3.0, ऐरनपुरा रोड 3.2, डबोक 3.4, वनस्थली 3.6, अजमेर 5.0., श्रीगंगानगर 5.5, कोटा 5.8, राजधानी जयपुर 6.2, जोधपुर—बीकानेर 6.3—6.3, अलवर 6.4, फलौदी 7.8, जैसलमेर 7.9, बाडमेर 8.8 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया। वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 16.4 डिग्री सैल्सियस से 24 डिग्री सैल्सियस के बीच दर्ज किया गया।
उन्होंने बताया कि भीलवाडा, वनस्थली, झुंझुनूं, सीकर, कोटा, चित्तौडगढ, डबोक, पाली, और चूरू शीतलहर की चपेट में रहे। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान सीकर, झुंझनूं और चूरू में शीतलहर चलने के साथ साथ पाला पडने की संभावना जताई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story