Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र ने छोड़ी भाजपा, कहा- ''कमल का फूल, बड़ी भूल''

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे और राजस्थान के शिव से भाजपा विधायक मानवेंद्र सिंह जसोल ने पार्टी से औपचारिक रूप से नाता तोड़ लिया और कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र ने छोड़ी भाजपा, कहा- कमल का फूल, बड़ी भूल
X

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे और राजस्थान के शिव से भाजपा विधायक मानवेंद्र सिंह जसोल ने शनिवार को पार्टी से औपचारिक रूप से नाता तोड़ लिया और कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

पचपदरा में अपनी बहु्प्रचारित स्वाभिमान रैली के बाद जसोल में मानवेंद्र ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने भाजपा से नाता तोड़ लिया है और वह आगामी लोकसभा चुनाव घर (बाड़मेर-जैसलमेर सीट) से लड़ेंगे।

कांग्रेस में जाने के सवाल पर मानवेंद्र ने कहा कि अब वह धन्यवाद यात्रा पर निकलेंगे, घर घर जाकर लोगों को धन्यवाद देंगे और आगे की राजनीतिक राह भी उनकी राय से ही तय करेंगे। इससे थोड़ी देर पहले ही मानवेंद्र ने स्पष्ट कहा,‘ मैं अब भाजपा में नहीं हूं।'

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक: कांग्रेस का येदियुरप्पा पर बड़ा आरोप, कहा- भाजपा कर रही है हॉर्स ट्रेडिंग

वहीं बाड़मेर के पास पचपदरा में अपनी बहुप्रचारित रैली में मानवेंद्र ने ‘कमल का फूल, बड़ी भूल' कहते हुए पार्टी से नाता तोड़ने का संकेत दिया था। इस स्वाभिमान रैली में बड़ी संख्या में राजपूत व अन्य वर्ग के लोग पहुंचे।

रैली को संबोधित करते हुए मानवेंद्र ने कहा कि पार्टी आलाकमान व बड़े नेताओं के कहने पर वे साढ़े चार साल से धैर्य रखे हुए थे, लेकिन अब उनका धैर्य टूट गया है।

इसे भी पढ़ें- व्यापमं घोटाला: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अदालत में दर्ज कराए अपने बयान

उन्होंने कहा कि अपनी चिंताओं व मुद्दों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी अध्यक्ष को अवगत करवाया था। मानवेंद्र ने कहा,‘जब निर्णय लेने वाले निर्णय नहीं कर पाते तो धैर्य टूट जाता है।' रैली में कांग्रेस जिंदाबाद के नारों के बीच मानवेंद्र ने ‘कमल का फूल, बड़ी भूल' कहा।

मानवेंद्र और भाजपा के रिश्ते बीते चार साल से तल्ख बने हुए थे। इसकी शुरुआत 2014 के आम चुनाव में पार्टी द्वारा जसवंत सिंह को टिकट नहीं दिए जाने से हुई। राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story