Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हवलदार ने सब इंस्पेक्टर को मारी गोली, फिर खुद कर ली आत्महत्या, जानें क्या है मामला

ड्यूटी के विवाद में, एक हवलदार ने एक सब-इंस्पेक्टर को गोली मार (Shoot) दी, फिर खुद आत्महत्या कर ली।

ड्यूटी को लेकर हवलदार ने सब इंस्पेक्टर को मारी गोली, फिर खुद कर ली आत्महत्या
X

राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रविवार की सुबह एक हवलदार और एक सब-इंस्पेक्टर के बीच ड्यूटी को लेकर विवाद शुरू हो गया। इससे गुस्साए हवलदार ने सब इंस्पेक्टर पर गोलियों की बौछार कर दी और फिर उसने खुद को भी गोली मार ली। इससे दोनों की मौके पर ही मौत (Death) हो गई।

यह घटना जोधपुर के श्रीगंगानगर सेक्टर में भारत-पाक सीमा के पास की है। सीमांत मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि श्रीगंगानगर सेक्टर में रेणुका पोस्ट पर बीएसएफ हवलदार की ड्यूटी लगी हुई थी। रविवार सुबह हवलदार शिवचरण दास अपनी ड्यूटी पर लेट पहुंचा।

इसके चलते सब इंस्पेक्टर (sub Inspector) आरपी सिंह ने डांट लगा दी। इससे गुस्साए हवलदार ने बेखौफ होकर अपनी पिस्तौल निकाली और सब-इंस्पेक्टर पर गोलियां चला दीं। फिर खुद को भी गोली मार आत्महत्या कर ली। इस घटना से सीमा चौकी पर हड़कंप मच गया।

वहां तैनात अन्य जवानों ने तुरंत अपने मुख्यालय पर इस घटना की जानकारी दी। हवलदार (Havildar) शिवचरण दास झारखंड के रहने वाले थे और सब-इंस्पेक्टर आरपी सिंह उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। अधिकारियों के अनुसार बटालियान के सीओ ने पिछले सप्ताह ही इस पोस्ट का दौरा किया था।

इस दौरान उन्होनें सभी जवानों की व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में पूछताछ की। जहां हवलदार शिवचरण सिंह ने कहा कि उनकी बेटी का रिश्ता लंबे समय से अटका हुआ है। इसके चलते वह काफी परेशान चल रहा है। इस पर सीओ ने उनकी हिम्मत को बढ़ाते हुए उन्हें कोशिश करने की बात कही।

अधिकारियों का कहना है कि दोनों के बीच आपसी संबंध काफी सौहार्दपूर्ण था। कभी कोई विवाद नहीं हुआ।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story