Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मॉब लिंचिंग मामला: पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट पर भाजपा नेता ज्ञान देव आहूजा का बड़ा बयान

राजस्थान पुलिस ने शनिवार को गौ तस्कर पहलू खान के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है जिस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ज्ञान देव आहूजा ने बयान दिया है।

मॉब लिंचिंग मामला: पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट पर भाजपा नेता ज्ञान देव आहूजा का बड़ा बयान
X
BJP leader Gyan Dev Ahuja big statement on Chargesheet against Pehlu Khan

राजस्थान पुलिस ने शनिवार को गौ तस्कर पहलू खान के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है जिस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ज्ञानदेव आहूजा ने बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ज्ञान देव आहूजा ने कहा है कि पहलू खान, उनके भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और लगातार गो तस्करी में शामिल थे। गो रक्षक और हिंदू परिषद पर लगाए गए सभी आरोप गलत थे।

स्थानीय लोगों ने पहलु खान के वाहन को पकड़ा जिसमें वे गायों की तस्करी कर रहे थे और उन्होंने ही उन्हें रोका था। उनकी पुलिस हिरासत में मौत हो गई, स्थानीय लोगों ने उनकी पिटाई नहीं की थी। अब जब उनके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है, तो कांग्रेस श्रेय ले रही है। लेकिन कांग्रेस ने तब उनके परिवार को आर्थिक मदद दी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस ने राजस्थान में मॉब लिंचिंग के शिकार हुए पहलू खान और उनके दो बेटों के खिलाफ गैर क़ानूनी तरीके से मवेशी ले जाने के आरोप में चार्जशीट दाखिल की है।

पहलू ख़ान की 1 अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने जमकर पिटाई की थी जिसके तीन दिन बाद उनकी मौत हो गई। ये घटना उस समय हुई घटी जब वह जयपुर से मवेशी खरीदकर हरियाणा के नुंह अपने घर जा रहे थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story