Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुर्जर आरक्षण आंदोलन से रेल यातायात पर बुरा असर, 55 ट्रेनें रद्द

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर लंबे समय से मांग चल रही है। आज आंदोलनकारियों ने राजस्थान के कई हिस्सों में प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारी धौलपुर जिले में आगरा-मुरैना हाईवे को बंद करने के मकसद से वे बीच सड़क पर बैठ गए।

गुर्जर आरक्षण आंदोलन से रेल यातायात पर बुरा असर, 55 ट्रेनें रद्द
X

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर लंबे समय से मांग चल रही है। आज आंदोलनकारियों ने राजस्थान के कई हिस्सों में प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारी धौलपुर जिले में आगरा-मुरैना हाईवे को बंद करने के मकसद से वे बीच सड़क पर बैठ गए। इसके बाद उन्हें हटाने पहुंची पुलिस पर भी उन्होंने हमला कर दिया। इस दौरान भीड़ हिंसक हो गई और पुलिस पर पथराव किया, जिसमें पुलिस के चार जवान घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उग्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के 3 गाड़ियों में आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस ने फोर्स बुलाकर हाईवे को खाली करवाया।
धौलपुर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के मुताबिक, 'कुछ असामाजिक तत्वों ने आगरा मुरैना हाईवे को बंद कर दिया। कुछ हुड़दंगियों ने हवा में गोलियां चलाईं। इन लोगों ने पुलिस की एक बस सहित 3 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान हुए पथराव में 4 जवानों को चोट आईं, जिसके बाद उन्हें प्राथमिक जांच के लिए भेज दिया गया।
उन्होने बताया कि 'पुलिस ने आंदोलनकारियों को खदेड़ने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। लगभग 1 घंटे के बाद इस राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया।' धौलपुर के अलावा राजस्थान के अजमेर में भी एनएच 8 पर गुर्जरों ने जाम लगाया। कोटा-जयपुर हाईवे पर भी बूंदी में सड़क जाम करने की कोशिश की।
उधर, बैंसला मलारना में मुंबई-दिल्ली रेल ट्रैक जाम करके पिछले तीन दिनों से धरने पर हैं। इस आंदोलन के कारण कई ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा है। कोटा डिवीजन की 55 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है वहीं 18 ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि आंदोलन के कारण उदयपुर से हजरत निजामुद्दीन और हजरत निजामुद्दीन से उदयपुर के बीच चलने वाली रेलगाड़ी को भी रद्द कर दिया गया है। वहीं इसी खंड में 7 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है और 2 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story