Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने ली शपथ, साथ रहे सीएम गहलोत, सचिन पायलट ने ट्वीट से दी बधाई

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने निर्विरोध चुने जाने के बाद शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में संसद भवन में शपथ लिया। राज्यसभा के सभापति व उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई।

पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने ली शपथ, साथ रहे सीएम गहलोत, सचिन पायलट ने ट्वीट से दी बधाई
X
Former PM Dr. Manmohan Singh took oath Rajya Sabha member

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने निर्विरोध चुने जाने के बाद शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में संसद भवन में शपथ लिया। राज्यसभा के सभापति व उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी साथ रहे। वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी।

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने लिखा कि हमें खुशी है कि राजस्थान को अब आपके लंबे अनुभव और श्रेष्ठ व्यक्तित्व का लाभ मिलेगा। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने कहा कि राजस्थान के लिए यह गौरव का विषय है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राज्यसभा में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी (Madan Lal Saini) के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। कांग्रेस के पास इस सीट के लिए पर्याप्त बहुमत था इसलिए उसने पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को राज्यसभा भेजा। कांग्रेस को उम्मीद है कि इससे पार्टी को राज्यसभा में मजबूत होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story