Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फर्नीचर की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग, शॉर्ट सर्किट की आंशका पर पुलिस जांच में जुटी

राजस्थान के जोधपुर में फर्नीचर की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

फर्नीचर की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग, शॉर्ट सर्किट की आंशका पर पुलिस जांच में जुटी

राजस्थान के जोधपुर में एक फर्नीचर की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लहर इतनी तेज थी कि देखते ही देखते फैक्ट्री में रखे सभी सामान जलकर राख हो गया। आग की लहर उपर उठते ही लोगों को घटना की जानकारी मिली।

आनन-फानन में लोग किसी तरह से आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी। साथ ही इस घटना की जानकारी दमकल विभाग को भी दे दिया गया। मौके पर 12 फायर ब्रिगेड की गाड़िया पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद तीन घंटों में आग पर काबू पाया गया।

आग की लहर शांत होने के बाद देखा कि अंदर में रखे सारे माल जलकर राख हो गए। हालांकि अभी तक किसी व्यक्ति के घायल या मौत होने की सूचना नहीं मिली है। यह घटना जोधपुर शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र की गली नंबर आठ में द फर्नीचर की है।

शॉर्ट सर्किट की आंशका

मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना का जायजा लिया। जिसमें शुरुआती जांच में पता लग रहा है कि बिजली तारों के लपेटों के कारण शॉर्ट सर्किट हो गई। जिसके चलते चिंगारी निकलते ही फैक्ट्री में रखे सूखे फर्नीचर को अपने चपेट में ले लिया।

फिर क्या था सूखे फर्नीचर और इन पर पॉलिश करने के लिए रखे गए ज्वलनशील रसायन के कारण आग की लहर तेजी से फैलने लगी। आग को देखते हुए फैक्ट्री के अंदर मौजूद स्टाफ लोगों ने अपने तरीके से आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन आग की लहर कम होने के बजाय और तेजी से फैलता ही जा रहा था।

फैक्ट्री स्टाफ ने तुरंत अपने मालिक को फोन कर घटना की जानकारी दी। करीब 12 दमकलों की सहायता से फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब तीन घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top