Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजस्थानः कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या

राजस्थान में 45 वर्षीय किसान ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा बैंक द्वारा कर्ज माफ नहीं करने को लेकर आत्महत्या कर ली। इस मामले पर उपजिलाधिकारी ने कहा कि आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है।

राजस्थानः कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर की आत्महत्याFarmer committed suicide at Sri Ganganagar in Rajasthan.

राजस्थान में 45 वर्षीय किसान ने रविवार को कथित तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा बैंक द्वारा कर्ज माफ नहीं करने को लेकर आत्महत्या कर ली। किसान श्रीगंगानगर के ठाकरी गांव का रहने वाला है। इस मामले पर उपजिलाधिकारी ने कहा कि आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है।

farmer committed suicide at Sri Ganganagar in rajasthan due to bank loan trouble

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसान सोहन लाल ने जहर खाकर आत्महत्या की है। इसके साथ ही एक सुसाइड नोट भी छोड़ा। सुसाइड करने से पहले उसने अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया।

सुसाइड नोट में किसान ने अपनी मौत के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को जिम्मेदार बताया है। उसने अपनी मौत के लिए सीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात भी कही है।

वहीं भाजपा नेता गुलाब चंद कटारिया ने इस मामले में गहलोत और पायलट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। कटारिया ने कहा कि सत्ता में आने से पहले इन लोगों ने दस दिन में कर्जा माफ करने की बात कही थी, लेकिन अब तक कर्ज माफी नहीं हो रही है, इस कारण किसान आत्महत्या कर रहे है।

Share it
Top