Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में घरेलू बिजली का बिल तीन गुना बढ़ा, जानिए क्या है कारण

राजस्थान के विभिन्न जिलों में नए मीटर लगने से लोग परेशान है। नए मीटर लगने के बाद लोगों को बिजली खर्च तीन गुना बढ़ गया है।

राजस्थान में घरेलू बिजली का बिल तीन गुना बढ़ा, जानिए क्या है कारण
X

राजस्थान (Rajasthan Electricity Bill) के विभिन्न जिलों में इन दिनों लोग बिजली की मार से परेशान है। बिजली के नए मीटर लगने के बाद बिजली के बिल तीन गुना बढ़ गए हैं। जिसके कारण जहां पहले बिल ढ़ाई हजार तक आता था अब वह 25 हजार तक आ रहा है। लोगों को हजारों रुपये में बिजली के बिल जारी हो रहे हैं।

भरतपुर जिले में बिजली की मार से स्थिति सबसे ज्यादा चिंताजनक बनी हुई है। इससे लोग काफी परेशान है। भरतपुर में घरेलु उपभोग के बिल पहले की स्थिति में करीब तीन से चार गुना की बढ़ोतरी हुई है। नदिया मौहल्ला निवासी एक व्यापारी का घरेलु उपभोग का गतवर्ष एक माह का बिल 2423 रुपए आता था। लेकिन इस वर्ष 22,236 रुपए आया है, जिनका मानना है कि हर घर का बिजली कि खर्चा कम से कम दो से तीन गुना हो गया है।

कुछ लोगों का मानना है कि भरतपुर इलेक्ट्रिसिटी सर्विसेज लिमिटेड (CESL) लोगों को लूट रहा है। अब दुगने से भी ज्यादा विद्युत खर्च आ रहा है और यह एक चिंता विषय है। इसमें सरकार की भी मिली भगत हो सकती है। कुमुद वार्ष्णेय का कहना है कि राजस्थान बिजली विभाग द्वारा नए लगाए गए मीटर पहले मीटरों से 4 गुना चल रहे हैं, जो मीटर पहले एक महीने में 500 से 600 रीडिंग बनाता था। वो अब 1000 से लेकर 1500 तक बना रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story