Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस से प्रसव के दौरान गर्भवती महिला और बच्चे की मौत, रिपोर्ट में हुई पुष्टि

राजस्थान में प्रसव (Delivery) के दौरान एक गर्भवती महिला और बच्चे की मौत हो गई। रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) की पुष्टि हुई।

कोरोना वायरस से प्रसव के दौरान गर्भवती महिला और बच्चे की मौत, रिपोर्ट में हुई पुष्टि
X

राजस्थान में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। एक गर्भवती महिला (Pregnant Lady) के प्रसव के दौरान मौत हो गई। साथ ही उसके बच्चे ने भी दम तोड़ दिया। जब महिला का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया, तो महिला में कोरोना (Coronavirus) की पुष्टि हुई। यह घटना भरतपुर जिले के गांव हिसामड़ा तहसील वैर की है।

सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि महिला पूरे समय से गर्भवती थी। 23 अप्रैल की शाम को लेबर पेन शुरू होने के चलते परिजन भुसावर सीएचसी ले गए। जहां भुसावर के डॉक्टरों ने भर्ती कर लिया। इसके बाद रात 3 बजे परिजन को कहा कि बच्चे की धड़कन सुनाई नहीं दे रहीं हैं।

इसके कारण महिला को रेफर कर दिया। फिर परिजन 24 अप्रैल को महिला को भरतपुर के राजकीय जनाना अस्पताल में प्रसव (Delivery) के लिए भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि बच्चे पेट में ही मर चुका और महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

Also Read- राजस्थान में 58 नए कोरोना पॉजिटिव केस, एक संक्रमित महिला की मौत

अचानक शाम को परिजनों ने बिना बताए महिला को यहां से कृष्णा कॉलोनी में एक निजी नर्सिंग होम डॉ सुरेश यादव के पास ले गए। हालात को देखते हुए डॉ सुरेश ने राजकीय जनाना अस्पताल ले जाकर जयपुर रेफर करवाने को कहा।

परिजन महिला को वापस राजकीय जनाना अस्पताल ले गया और जयपुर के लिए रेफर कराया। जहां जयपुर के एक अस्पताल में 24 अप्रैल की रात को सिजेरियन ऑपरेशन से प्रसव कराया। इस दौरान महिला की मौत हो गई और बच्चा भी मृत हुआ।

कोरोना वायरस की जांच के लिए 25 अप्रैल को महिला का सैंपल लिया गया। जहां 26 अप्रैल को आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद जिला प्रशासन ने ग्राम पंचायत खेड़ी गुर्जर और ग्राम पंचायत गागरोन के क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। उधर, महिला के संपर्क में आने वाले जनाना अस्पताल के सभी कर्मियों को क्वारैंटाइन किया जाएगा।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story