Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के सातवें दिन 7 कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या 82 पार

राजस्थान में लॉकडाउन का आज सातवां दिन है। जिसमें 7 नए कोरोना मरीज पाए गए। जबकि पांच अन्य संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

लॉकडाउन के सातवें दिन 7 कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या 82 पार
X

राजस्थान में लॉकडाउन का आज सातवां दिन है। जिसमें 7 नए कोरोना मरीज पाए गए। जबकि पांच अन्य संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। बताया जा रहा है कि सोमवार को जैसलमेर में ईरान से एयर लिफ्ट कर भारतीय नागरिकों को लाया गया।

जिसकी जांच के बाद 6 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। हालांकि मंगलवार को थोड़ी राहत मिली कि जैसलमेर में सेना के वेलनेस सेंटर में रहने वाले 78 भारतीय नागरिकों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन सेंटर में रहने वाले अन्य लोगों के सैंपल लेकर जांच की जाएगी।

जोधपुर में ईरान से लाए गए 552 लोगों में से एक कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। वहीं 9 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई। जिसमें से 4 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि शेष 5 की जांच रिपोर्ट अभी आनी है। ईरान से लाए गए भारतीय नागरिकों में सात लोगों में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 83 पहुंच गई।

बता दें कि राजस्थान में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 83 हो गई। वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चिकिीत्सा विभाग ने आदेश दिया है कि जोधपुर शहर के सभी के घरों में जाकर सर्वे किया जाए। जिसमें संदिग्ध मरीजों का पता चल पाएगा।

घरों में रहने वाले 3,74,272 की स्क्रीनिंग की गई। जिसमें से 1343 थोड़ी बहुत खांसी-जुकाम से पीड़ित मिले हैं। जिसकी जांच की जाएगी।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story