Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर सरकार का फैसला, 31 मार्च तक लॉक डाउन

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कांग्रेस सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। राजस्थान के तमाम शहर 31 मार्च तक के लिए पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया गया है।

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर सरकार का फैसला, 31 मार्च तक लॉक डाउन
X

Coronavirus: पूरे देश में कोरोना का प्रभाव लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। ऐसे में तमाम राज्य सरकार ने जनता से अपील की है कि केंद्र सरकार के द्वारा लगाए गए जनता कर्फ्यू का पूरी तरह से समर्थन करें। रविवार से लागू जनता कर्फ्यू का असर लगभग सभी जिलों में बंद का असर देखने को मिला।

इसी बीच लोगों को भीड़ का हिस्सा बचाने से राजस्थान सरकार अशोक गहलोत ने 31 मार्च तक लॉक डाउन करने का फैसला लिया है। हालांकि इस बीच इमरजेंसी सेवा मेडिकल, अस्पताल आदि खुली रहेगी। जबकि सभी सरकारी कार्यालय, मॉल, सिनेमा हॉल, होटल, दुकानें, फैक्ट्री और अन्य संसथान 31 मार्च तक के लिए पूरी तरह से बंद रहेगी।

रविवार को जनता कर्फ्यू के चलते राजस्थान के जोधपुर समेत तमाम शहरों मे सन्नाटा छाया रहा। जनता कर्फ्यू लागू करने से पहले ही सरकार ने 14 सरकारी विभागों को लगभग सभी विभागों को बंद कर दिया गया था। शनिवार को अचानक 6 लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लॉक डाउन करने का फैसला लिया गया है।

हालांकि स्ट्रीट वेंडर्स को एक अप्रैल से स्थानीय निकाय के सहयोग से फूड पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे। बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 27 पहुंच चुकी है। भीलवाड़ में 13 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। शुक्रवार को एक साथ 6 7 मामले सामने आए थे, जबकि शनिवार को केस पाए गए।

मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित डॉक्टर की वजह से भीलवाड़ा के लोगों में फैला है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए करीब 6000 लोगों की स्क्रीनिंग भी की जा रही है। साथ ही भीलवाड़ा की सीमांए पूरी तरह बंद कर दी गई हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story