Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीपी जोशी होंगे राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष, जानें महेश जोशी और महेंद्र चौधरी को मिली कौनसी जिम्मेदारी

राज्यपाल कल्याण सिंह 16 जनवरी को नये विधानसभा अध्यक्ष को शपथ दिलाएंगे।

सीपी जोशी होंगे राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष, जानें महेश जोशी और महेंद्र चौधरी को मिली कौनसी जिम्मेदारी
X

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सी पी जोशी को राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष, महेश जोशी को मुख्य सचेतक और महेंद्र चौधरी को उप मुख्य सचेतक नियुक्त करने की मंजूरी दी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सी पी जोशी राज्य की नवगठित 15वीं विधानसभा के अध्यक्ष होंगे। वह बुधवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल कल्याण सिंह 16 जनवरी को नये विधानसभा अध्यक्ष को शपथ दिलाएंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री रह चुके जोशी ने इस बार का विधानसभा चुनाव नाथद्वारा से जीता।

उन्हें राज्य की नयी अशोक गहलोत सरकार में मंत्री पद नहीं दिया गया। तभी से चर्चा चल रही थी कि उन्हें कोई संवैधानिक पद दिया जा सकता है। जोशी 15वीं लोकसभा में भीलवाड़ा सीट से सांसद रहे और 2009 से 2013 तक सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री रहे।

उदयपुर के यूनिवर्सिटी कॉलेज आफ सोशल साइंसेज एंड ह्यूमेनिटीज से बीए (विधि) करने के बाद उन्होंने भौतिक शास्त्र में स्नातकोत्तर की पढ़ाई की। वह साइकोलॉजी में पीएचडी हैं।

उदयपुर के ही यूनिवर्सिटी कॉलेज में व्याख्यता के रूप में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। राजनीति में आने से पहले वह उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में प्रोफेसर थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story