Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान फतह करने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये मास्टर प्लान

बूथ मैनेजमेंट प्लान के लिए कांग्रेस ने सबसे पहले अपने कार्यकर्ताओं की पहचान करना शुरू कर दिया है।

राजस्थान फतह करने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये मास्टर प्लान
X

भाजपा के बूथ मैनेजमेंट से कांग्रेस बेहद प्रभावित नजर आ रही है। इसीलिए अब कांग्रेस ने भी एक बूथ मैनेजमेंट प्लान बनाया है। कांग्रेस अपने बूथ मैनेजमेंट प्लान को सबसे पहले राजस्थान में लागू करेगी।

कांग्रेस ने अपने इस बूथ मैनेजमेंट में आधुनिक तकनीक का इस्‍तेमाल शुरू कर दिया है। इसके लिए कांग्रेस ने सबसे पहले अपने कार्यकर्ताओं की पहचान करना शुरू कर दिया है।

ये कांग्रेस का प्लान

राजस्थान चुनाव में कांग्रेस सबसे पहले सार्वजनिक तौर पर उपलब्‍ध जानकारी के जरिए अपने कोर वोट बैंक का पता लगाएगी। इसके बाद इन उपलब्ध आंकड़ों की मदद से कांग्रेस सभी राजनीतिक मुद्दों पर पहले मतदाताओं के मूड को भांपने के लिए सर्वे कराएगी।

राजस्थान और अन्य राजों में होने वाले चुनावों के बाद कांग्रेस अपने डाटाबेस के सहारे साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान जनता से सीधा संवाद करने की कोशिश करेगी।

इसे भी पढ़ें- राजस्थान: एनपीपी का भाजपा में विलय, किरोडी सहित तीन विधायक भाजपा में शामिल

आपको बता दें कि साल 2018 में राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बाद साल के अंत तक मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ भाजपा की मजबूत पकड़ वाले राज्यों में भी चुनाव होंगे।

भारतीय जनता पार्टी अपने राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में पहले से ही माइक्रो लेवल तक बूथ मैनेजमेंट का काम कर रही है, जिसका नतीजा हाल ही के चुनावों में दिखाई दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story