Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एग्जिट पोल से साफ संकेत मिल रहे हैं लोग कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैंः सचिन पायलट

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के ‘एग्जिट पोल'' में जताए अनुमानों से उत्साहित कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि एग्जिट पोल साफ तौर पर यह संकेत दे रहे हैं कि लोग एक विकल्प के तौर पर उसका समर्थन करते हैं और भाजपा बैकफुट पर है।

एग्जिट पोल से साफ संकेत मिल रहे हैं लोग कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैंः सचिन पायलट
X

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के ‘एग्जिट पोल' में जताए अनुमानों से उत्साहित कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि एग्जिट पोल साफ तौर पर यह संकेत दे रहे हैं कि लोग एक विकल्प के तौर पर उसका समर्थन करते हैं और भाजपा बैकफुट पर है।

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी ने ऐसे दावों को खारिज किया और कहा कि एग्जिट पोल साल 2014 के बाद से ही सभी चुनावों में भाजपा के सीटों की संख्या को लगातार कमतर बताते रहे हैं।
भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा, ‘‘कांग्रेस एग्जिट पोल नतीजों पर आनंद की अनुभूति ले सकती है लेकिन यह ज्यादा वक्त तक नहीं रहेगी।' एग्जिट पोल में शुक्रवार को मध्य प्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर तथा राजस्थान में विपक्षी दल की जीत का अनुमान लगाया गया।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, ‘‘इन चुनावों में भाजपा के खिलाफ गुस्सा साफ तौर पर देखा गया और लोग कांग्रेस द्वारा दिए ब्लूप्रिंट को स्वीकार करने के इच्छुक हैं। लोग उन सवालों का जवाब चाहते हैं जो उन्हें पिछले पांच साल से नहीं दिए गए जैसे कि महंगाई, किसानों की खराब स्थिति, अर्थव्यवस्था में गिरावट।'
उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत आसानी से दिख रहा है कि भाजपा इन सभी पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों में बैकफुट पर है और कांग्रेस एक विकल्प दे रही है जिसका ज्यादातर लोग समर्थक कर रहे हैं। इन एग्जिट पोल से यही निष्कर्ष निकल रहे हैं।'
बहरहाल, पायलट ने कहा कि अंतिम नतीजों को देखने के लिए 11 दिसंबर का इंतजार करना बेहतर रहेगा और लोग ‘प्रोपेगैंडा' वाली राजनीति को नकार रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story