Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा विधायक का दावा : कोटा के बाद अब अजमेर में भी पैसे देकर करवाया जा रहा धर्म परिवर्तन

भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी की माने तो धर्म परिवर्तन की पहली सीढ़ी लोगों के घर में लगी हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों को होशियारी से हटवाना है। और उसके स्थान पर ईसा मसीह की पूजा करवाना है। धर्म परिवर्तन को निंदनीय काम कहते हुए इसे बन्द करवाने की अपील की है।

भाजपा विधायक का दावा : कोटा के बाद अब अजमेर में भी पैसे देकर करवाया जा रहा  धर्म परिवर्तन

राजस्थान में धर्म परिर्वतन करवाने का काम जोरो से चल रहा है। समाज के निचले तबके को निशाना बनाकर उसे हर तरह से लालच देकर अपने धर्म में शामिल करने शामिल करवाया जा रहा है। धर्मांतरण का यह मामला इतना व्यापक हो चला कि राजस्थान की विधानसभा में पहुंच गया। वहां जमकर हंगामा हुआ। सदन की कार्रवाई शोर शराबे की भेट चढ़ गई।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि पहले धर्मांतरण की आग अब पूरे राज्य में फैल रही है। पहले तो कोटा से ही इसके मामले सामने आते थे पर अब तो अजमेर से भी मामले सामने आने लगे हैं।

वहां भी इनका धंधा फलने फूलने लगा लगा है। विधायक जी ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि किशनगढ़ में तीन महिलाएं एक महिला को प्रार्थना के बहाने ले जाती हैं और धर्म परिवर्तन करवा देती हैं।

देवनानी की माने तो धर्म परिवर्तन की पहली सीढ़ी लोगों के घर में लगी हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों को होशियारी से हटवाना है। और उसके स्थान पर ईसा मसीह की पूजा करवाना है। धर्म परिवर्तन को निंदनीय काम कहते हुए इसे बन्द करवाने की अपील की है।

किशनगंज में इस मामले को लेकर लोगों में तनाव है। तुष्टीकरण को लेकर हो रहे इस खेल में गरीब परिवारों को निशाना बनाया जा रहा है। विधायक देवनानी ने तो साफ कहा कि पैसे के बदले ईसाई मिशनरियों द्वारा हिन्दुओं को ईसाई में बदलने की ये कोशिश समाज कभी स्वीकार नहीं करेगा।

सत्ता में बैठी कांग्रेस सरकार को इसपर कठोर कदम उठाना चाहिए और पता लगाना चाहिए की देश में जो ईसाई मिशनरियां चल रही हैं उन्हें धर्मांतरण के लिए फंड कौन दे रहा है। पैसो के स्त्रोत के बारे में जानकारी होना बेहद जरूरी है।

Next Story
Top