Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में भाजपा को लगा बड़ा झटका, नाराज विधायक ने बनाई भारत वाहिनी पार्टी

राजस्थान में भाजपा को जबरदस्त झटका लगा है। कई दिनों से भाजपा से अंसतुष्ट चल रहे घनश्याम तिवारी ने नए राजनीतिक दल का गठन कर लिया है।

राजस्थान में भाजपा को लगा बड़ा झटका, नाराज विधायक ने बनाई भारत वाहिनी पार्टी
X

राजस्थान में भाजपा को जबरदस्त झटका लगा है। कई दिनों से भाजपा से अंसतुष्ट चल रहे घनश्याम तिवारी ने नए राजनीतिक दल का गठन कर लिया है। वरिष्ठ भाजपाई विधायक ने ‘भारत वाहिनी पार्टी' के नाम से अपनी नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया। घनश्याम तिवारी ने अपने बेटे अखिलेश तिवारी को अपनी इस नई पार्टी का अध्यक्ष बनाया है।

ये भी पढ़ें- भारतीय उच्चायुक्त ने पाकिस्तान के एनएसए से मुलाकात की, सीमा पार आतंकवाद पर चिंता जाहिर की

सूत्रों के मुताबिक घनश्याम तिवारी सीधे तौर पर तो इस पार्टी से नहीं जुड़े होंगे लेकिन पार्टी को उनका सपोर्ट मिलता रहेगा। उन्होंने अभी तक अपनी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है और वे फिलहाल भाजपा में ही हैं।
दरअसल चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक किसी राजनीतिक दल का सदस्य जब तक उस पार्टी से इस्तीफा नहीं दे देता, तब तक वह दूसरी राजनीतिक पार्टी का सदस्य नहीं बन सकता है। विधायक ने इस्तीफा नहीं दिया भाजपा से नाराज चल रहे तिवारी ने अभी अपना इस्तीफा नहीं दिया है।
प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से उन्होंने कई मौकों पर प्रदेश संगठन और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ खुलकर नाराजगी जाहिर की है। तिवारी को दिया नोटिस इस मामले में तिवारी को पार्टी ने अनुशासनहीनता का नोटिस भी दिया है।
आपको याद दिला दें कि राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को मिली करारी हार पर भी घनश्याम तिवारी ने पार्टी के खिलाफ खुलकर बोला था।
आयोग से मिले निर्देश
नई पार्टी के गठन के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश तिवारी ने कहा कि चुनाव आय़ोग से निर्देश मिले हैं कि एक विज्ञापन जारी कर इस नाम पर आपत्ति मांगी जाए।

आपत्ति नहीं तो मान्यता
तिवारी ने कहा कि यदि पार्टी के नाम (भारत वाहिनी पार्टी) पर किसी को आपत्ति होती है तो चुनाव आयोग पहले इस पर सुनवाई करेगा लेकिन अगर इस नाम पर किसी तरह की आपत्ति नहीं आती है तो चुनाव आयोग इसे राजनीतिक दल की मान्यता दे देगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story