Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम राजे ने किया भामाशाह डिजिटल परिवार योजना का उद्घाटन, मोबाइल व इंटरनेट के लिए मिलेगी 1,000 रुपये की मदद

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के पात्र प्रत्येक भामाशाह परिवार को दो चरणों में कुल एक हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की। इसमें पांच सौ रूपये की पहली किस्त स्मार्ट फोन के लिए तथा इतनी ही राशि की दूसरी किस्त इंटरनेट के लिए दी जाएगी। अमरूदों का बाग में आयोजित मुख्यमंत्री-लाभार्थी जनसवांद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने ‘भामाशाह डिजिटल परिवार योजना'' की शुरुआत की।

सीएम राजे ने किया भामाशाह डिजिटल परिवार योजना का उद्घाटन, मोबाइल व इंटरनेट के लिए मिलेगी 1,000 रुपये की मदद
X

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के पात्र प्रत्येक भामाशाह परिवार को दो चरणों में कुल एक हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की। इसमें पांच सौ रूपये की पहली किस्त स्मार्ट फोन के लिए तथा इतनी ही राशि की दूसरी किस्त इंटरनेट के लिए दी जाएगी। अमरूदों का बाग में आयोजित मुख्यमंत्री-लाभार्थी जनसवांद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने ‘भामाशाह डिजिटल परिवार योजना' की शुरुआत की।

उन्होंने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के पात्र प्रत्येक भामाशाह परिवार को इंटरनेट सेवा युक्त स्मार्टफोन खरीदने के लिए राज्य सरकार की ओर से कुल एक हजार रूपये की सहायता देने की घोषणा की।

इस अवसर पर राजे ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग के गरीब परिवार को उसका हक दिलाने के लिए भामाशाह योजना शुरू की। जिसके माध्यम से न केवल कालाबाजारी रूकी बल्कि लाभार्थियों को योजनाओं के लाभ सीधे उनके खाते में मिलने लगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कारपेंटर, केश कलाकार, कुम्हार, मोची और प्लम्बर के कौशल विकास के लिए दिए जा रहे दो लाख रूपये के ऋण के ब्याज की राशि राज्य सरकार ही वहन करेगी।
इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश में सामाजिक समरसता लाने के लिए आर्थिक पिछड़े वर्ग के लोगों को भी योजनाओं का लाभ देने के लिए मुख्यमंत्री ने बजट में 270 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story