Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- जहां कांग्रेस जाती है ''आकाल'' साथ-साथ जाता है

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले के पचपदरा में पेट्रोलियम रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-  जहां कांग्रेस जाती है आकाल साथ-साथ जाता है
X

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले के पचपदरा में पेट्रोलियम रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया। इस मौके पर पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि यह संकल्प से सिद्धि का समय है।

उन्होंने कहा कि हमे अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम पर फोकस करना चाहिए। मैं हमेशा ये सुनता रहता था कि राजस्थान में 'कांग्रेस और अकाल' जुड़वा भाई हैं। इसलिए कांग्रेस जहां जाती है अकाल साथ-साथ जाता है। पीएम ने अपने संबोधन के दौरान राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तारीफ भी की।

इस रिफाइनरी का शिलान्यास 2013 में पहले ही कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा किया जा चुका है लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हुआ।

रिफाइनरी की इस 43 हजार करोड़ रुपए की लागत वाली परियोजना के 4 साल में पूरा होने के बाद इससे 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। ये 9 MMTP (मिलियन मिट्रिक टन प्रति साल) क्षमता वाली रिफाइनरी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड व राजस्थान सरकार का एक संयुक्त उद्यम है। इसके उत्पाद BS-VI उत्सर्जन के मानकों के अनुरूप होंगे।

बता दें कि पीएम मोदी द्वारा बाड़मेर रिफाइनरी का शुभारंभ करने पर कांग्रेस व राजस्थान की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के बीच राजनीति गरमा गई है।

यह भी पढ़ें- नौ साल बाद मोशे पहुंचा भारत, 26/11 हमले में खोए थे माता-पिता

इस योजना को लेकर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से सवाल किया था कि रिफाइनरी का शिलान्यास फिर से क्यों किया जा रहा है, जबकि ये 2013 में हो चुका है। इसी सवाल के बाद वितरित किए गए आमंत्रण पत्र में कार्य शुभारंभ समारोह लिखा गया। जिसपर हगलोत ने कहा कि ये सीएम वसुंधरा राजे सरकार का मुंह छिपाने जैसा कदम है।

क्या है रिफाइनरी का इतिहास

विधानसभा चुनाव से पहले साल 2013 में गहलोत सरकार ने क्रांगेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को बुलाकर तेल रिफाइनरी का शिलान्यास करवाया था।

जिसके बाद वसुंधरा राजे ने सत्ता में आते ही इसे घाटा का सौदा बताकर बंद करवा दिया था। अब यहां जब 2018 में विधानसभा चुनाव है तो सीएम वसुंधरा राजे ने 16 जनवरी को पीएम मोदी को शिलान्यास करने के लिए यहां बुलाया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story