Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ayodhya Verdict : राजस्थान में स्कूलों की छुट्टी, कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की गई

अयोध्या विवाद पर फैसले के चलते राजस्थान प्रशासन सतर्क हो गया है। अप्रिय घटना से बचने के लिए स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है। इसके अलावा जयपुर सहित अन्य क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम पायलट के बीच शुरू हुई जुबानी जंगराजस्थान सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के दिए आदेश

अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आने वाला है। ऐसे में राजस्थान में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना रोकने के लिए स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। जैसलमेर, बूंदी, अजमेर में धारा 144 लागू कर दी गई है। जबकि मेवात क्षेत्र से सटे भरतपुर में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। जयपुर में भी शनिवार सुबह 10 बजे से इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की ओर से शुक्रवार देर रात स्कूल-कॉलेज की छुट्टी करने के आदेश घोषित किए गए हैं। जिला कलेक्टरों को निर्देशों की सख्त पालना कराने के लिए कहा गया है। इसके अलावा जिन जिलों में शांति भंग होने का खतरा है वहां पर धारा 144 लागू की जा रही है। राजस्थान में शनिवार सुबह 9 बजे तक बूंदी, अजमेर और जैसलमेर में धारा 144 लागू की गई है। जैसलमेर में शांति भंग के आरोपों पर एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है।

दूसरी तरफ भरतपुर, जयपुर में शनिवार सुबह से इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। भरतपुर से काफी हिस्सा मेवात का जुड़ा हुआ है। ऐसे में अफवाह फैलने की आशंका के चलते इंटरनेट सेवा बंद की गई है। आगामी 24 घंटों तक भरतपुर में इंटरनेट सेवा को बंद किया गया है। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Next Story
Share it
Top