Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में वायरस संक्रमण के नए जागरूकता अभियान, घड़ों पर लिखा कोरोना बचाव का संदेश

कोरोना (Coronavirus) से बचाव के लिए राजस्थान में एक नया जागरूकता अभियान शुरू किया गया है।

राजस्थान में वायरस संक्रमण के नए जागरूकता अभियान, घड़ों पर लिखा कोरोना बचाव का संदेश

राजस्थान में कोरोना बचाव के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है। जहां एक ओर, देश भर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए, सरकार हर अलग पहलू के तहत कोरोना से बचाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। बावजूद संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है।

कोरोना से लड़ने के लिए सरकार के साथ कई आम जनता भी जागरूकता अभियान चलाए। इस संक्रमण के दौर में केंद्र और राज्य सरकार के साथ आम व्यक्ति भी काफी चितिंत है। पूरे देश को वायरस से बचाने के लिए, लॉकडाउन के चार फेज को अब तक लागू किया गया है।

इसके बाद भी कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के फैलाव में ज्यादा कुछ खास असर नहीं पड़ा है। हालांकि इस लॉकडाउन (Lockdown-4.0) में कई लोग खुद को अपने घरों में कैद रखे हुए हैं तो कुछ लोग बेवजह सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं।

Also Read-झारखंड में एक वाहन ने बाइक सवार युवकों को रौंदा, मौके पर तोड़ा दम

इस बीच वायरस से बचाव के लिए राजस्थान के किशनगढ़ में एक अनोखी पहल तैयार की गई है। जहां लोग पोस्टर या सड़कों पर कोरोना बनकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं तो वहीं मिट्टी के बर्तन बनाने वाले कलाकार अपने घड़ों पर लिखकर कोरोना के प्रति जागरुकता के संदेश दे रहे हैं।

किसी घड़ा पर लिखा गया कि मास्क पहनकर ही अपने घरों से बाहर निकलें, बचाव ही कोरोना का एकमात्र उपचार है, Khadi India, Covid-19, घर पर रहे संरक्षित रहें आदि इसी तरह से कोरोना बचाव के प्रति कई और जागरूकता संदेश जारी किया गया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top