Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयरपोर्ट पर जल्द ही लागू होगा समर शेड्यूल, इन शहरों के लिए बंद होगी एयर कनेक्टिविटी

जयपुर एयरपोर्ट पर 29 मार्च से समर शेड्यूल लागू होने जा रहा है। जिसके बाद जयपुर से इन शहरों की एयर कनेक्टिविटी बंद हो जाएगी।

हवाई कंपनियां मनमाना किराया नहीं वसूल पाएंगी, केंद्र सरकार ने लागू किए ये नियम
X
जयपुर एयरपोर्ट

जयपुर एयरपोर्ट पर 29 मार्च से समर शेड्यूल लागू होने जा रहा है। जिसके कारण उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी होने के बजाय कमी देखने को मिलेगी। जयपुर से कई शहरों के लिए उड़ानें बद हो जाएंगी।

जयपुर एयरपोर्ट में अभी 63 फ्लाइट संचालित हो रही हैं। जिसमें 8 शहरों को जोड़ने वाली 56 घरेलू उड़ानें हैं। जबकि 7 इंटरनेशनल फ्लाइट है, जो जयपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरती है। हालांकि समर शेड्यूल लागू होने के बाद तीन घरेलू फ्लाइट बंद हो जाएगी। लेकिन 1 नई फ्लाइट स्पाइसजेट रोजाना सुबह 7:30 बजे जयपुर से चेन्नई के लिए उड़ान भरेगी। जानकारी के मुताबिक पिछले समर शेड्यूल में जिन शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी लागू की गई थी, उसे जारी रखने के बजाय बंद कर दी जाएगी।

अक्टूबर के अंत तक जयपुर से बीकानेर के लिए फ्लाइट थी, जिसके बीच की एयर कनेक्टिविटी बंद हो गई है। वहीं जयपुर से धर्मशाला के लिए भी एक फ्लाइट थी, लेकिन अब इसे भी बंद कर दिया जाएगा। जयपुर से जम्मू और चंडीगढ़ की एयर कनेक्टिविटी भी बंद होने की संभावना है।

तीन शहरों के लिए बंद होगी एयर कनेक्टिविटी

रोजाना सुबह 7:10 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो फ्लाइट को बंद कर दिया जाएगा।

रोजाना शाम 6:15 बजे जयपुर से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट को बंद कर दिया जाएगा।

रोजाना शाम 8:45 बजे जयपुर से भोपाल उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट को बंद कर दिया जाएगा।





Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story