Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ACB टीम का परिवहन विभाग के अफसरों पर छापा, ऐसे करते थे ट्रक मालिकों से अवैध वसूली

परिवहन विभाग के अफसर दलालों के जरिए वाहन मालिकों को धमकी देकर पैसे वसूली किया करते थे। जिसका एसीबी ने खुलासा करते हुए कई अफसरों को हिरासत में लेकर जांच कर रही है।

परिवन विभाग के अफसरों का एसीबी ने किया बड़ा खुलासा, वाहन मालिकों को धमकी देकर किया करते थे पैसे वसूली
X
परिवन विभाग

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने पैसे वसूली को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। दरअसल परिवहन विभाग के अफसर दलालों के जरिए वाहन मालिकों को धमकी देकर पैसे वसूली किया करते थे। जिसके तहत एसीबी ने रविवार को दो डीटीओ और 6 इंस्पेक्टर और 8 दलालों को हिरासत में लेकर छापेमारी अभियान चलाया। जहां देर रात एसीबी को 1.20 करोड़ नकद, प्रॉपर्टी के कागज तथा दलालों से रिश्वत की लेनदेन की कागज समेत अन्य साक्ष्य मिले है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए अधिकांश इंस्पेक्टर जयपुर आरटीओ में कार्यरत हैं। वहीं जांच में एसीबी को आरटीओ समेत अन्य अफसरों की भूमिका संदिग्ध मिली है। हालांकि अब तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि इस घटना में अफसर और दलाल के बीच कितने रुपए की लेन-देन हुई थी।

सभी इंस्पेक्टर के पास मासिक वसूली का लक्ष्य होता है। यह आरटीओ, सचिवालय और परिवहन मुख्यालय तक के अधिकारियों के पास जाता था। आरटीओ को हर महीने करीब 50 लाख रुपये मिलते हैं। 4 महीनों से अवैध बजरी और ओवरलोड वाहनों से वसूली का एक गेम खेला जा रहा था।

हालांकि परिवहन विभाग के अफसरों की ओर से पैसे वसूली का खेल यह पहली बार नहीं खेला गया है। इससे पहले भी एसीबी के द्वारा पैसे वसूली के मामले में परिवहन विभाग के 7 अफसरों और 9 दलालों को हिरासत में लेकर सर्च अभियान चलाकर कार्रवाई की गई थी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story