Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छात्रसंघ चुनावों में कभी 50 सीटें जीतने वाली पार्टी आप का इसबार नहीं खुला खाता

राजस्थान के कॉलेजों में छात्रसंघ के चुनाव (Rajasthan Student Union Election) हो चुके हैं। दो साल पहले कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) ने 50 सीटें जीतीं थी। लेकिन इस बार पार्टी एक भी सीट जीतने में नाकाम रही है।

छात्रसंघ चुनावों में कभी 50 सीटें जीतने वाली पार्टी आप का इसबार नहीं खुला खाता
X
AAP did not win single seat in Rajasthan University Election

देश में अन्ना आंदोलन के बाद खड़ी हुई आम आदमी पार्टी की चमक चंद सालों के भीतर ही फीकी पड़ने लग गई है। राजस्थान के विधानसभा चुनावों ((Rajasthan Student Union Election) से लेकर छात्रसंघ चुनावों में इसे स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है। राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों में आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) एक भी सीट नहीं जीत सकी है। जबकि पिछली बार 50 सीटें आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई ने जीतीं थी।



कुमार विश्वास आए छात्रों को याद

सीवाईएसएस (CYSS) का खाता नहीं खुलने पर छात्रों को पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता और कवि डॉ. कुमार विश्वास याद आए हैं। छात्रों का कहना है कि जब डॉ. कुमार विश्वास राजस्थान प्रभारी थे तब हम बिना संसाधनों के 50 से अधिक सीटें जीतकर आये थे। लेकिन ठीक दो साल बाद एक प्रत्याशी भी नहीं जीता है।

आप जिस प्रत्याशी की जीत पर कर रही दावा उसका इंकार

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) प्रदेश में एक सीट पर जीत का दावा कर रही है। लेकिन उस प्रत्याशी ने ही इंकार कर दिया है। भरतपुर स्थित राजकीय विधि महाविद्यालय के महासचिव पद पर मंजीत कौर संधु (Manjeet kaur sandhu) जीती हैं। मंजीत कौर संधु को आम आदमी पार्टी की राजस्थान इकाई सीवाईएसएस (CYSS) की प्रत्याशी बता रहा है। लेकिन मंजीत कौर संधु ने कहा कि वो सीवाईएसएस की तरफ से चुनाव नहीं लड़ीं थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story