Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में 27 नए पॉजिटिव केस, सरकार जल्द शुरू करेगी प्लाज्मा थेरेपी

राजस्थान (Rajasthan) में 27 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं मामले को देखते हुए, सरकार ज्ल्द ही राज्य में प्लाज्मा थेरेपी (plasma therapy) शुरू करेगी।

राजस्थान में 27 नए पॉजिटिव केस, सरकार जल्द शुरू करेगी प्लाज्मा थेरेपी
X

राजस्थान (Rajasthan) में 27 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सबसे ज्यादा 8 केस अजमेर में पाए गए हैं। वहीं झालावाड़ और जोधपुर में 5-5, कोटा में 4, धौलपुर में 2, भरतपुर, जयपुर और डूंगरपुर में 1-1 संक्रमित मिला। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) की संख्या 2061 हो गई है।

वहीं राज्य में अब तक कुल 32 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा 19 मौतें जयपुर में हुईं। हालांकि अब तक कुल संक्रमितों में 198 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें से बाड़मेर में 21, भीलवाड़ा में 24, बीकानेर में 32, चुरू में 9, डूंगरपुर 5, मरीज ठीक हो गए हैं।

इसके अलावा हनुमानगढ़ में 2, जयपुर में 8 , जैसलमेर में 23, झुंझुनू में 17, जोधपुर में 41, पाली में 2, प्रतापगढ़ में 2, अलवर, करौली, सीकर और टोंक में एक-एक मरीज ठीक हो चुके हैं।

सीएम योगी का स्पष्ट आदेश, 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं

जल्द ही प्लाज्मा थेरेपी पर लग सकती है मुहर

राज्य में कोरोना के फैलाव को देखते हुए सरकार जल्द ही संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) शुरू कर सकती है। राज्य सरकार ने इसे शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी है। सवाई मानसिंह अस्पताल (एसएमएस) ने प्लाज्मा डोनर भी तैयार कर लिया है।

अगर इस थेरेपी के जरिए इलाज करने की अनुमति मिल जाती है तो ऐसा करने वाला प्रदेश का पहला अस्पताल बन जाएगा। प्रशासन का कहना है कि देश में अब तक दिल्ली, केरल और मध्यप्रदेश में इस थेरेपी की शुरुआत हो चुका है। संक्रमित मरीज पर इस थेरेपी का इलाज सही साबित हो रहा है।

प्रदेश का पिंक सिटी बना कोरोना सिटी

प्रदेश में संक्रमण के सबसे ज्यादा केस पिंक सिटी में हैं। यहां 778 मरीज पाए गए हैं। वहीं जोधपुर में 368, टोंक में 115, कोटा में 148, भरतपुर में 107, अजमेर में 114, नागौर में 93, बांसवाड़ा में 61, जैसलमेर में 48, झुंझुनूं में 41, बीकानेर में 37, भीलवाड़ा में 33, दौसा में 21 केस मिले।

इसके अलावा झालावाड़ में 29, चूरू में 14, हनुमानगढ़ में 10, सवाईमाधोपुर में 8, अलवर में 7, डूंगरपुर में 6, सीकर और उदयपुर में 4-4, धौलपुर, पाली और करौली में 3-3, बाड़मेर और प्रतापगढ़ में 2-2 कोरोना मरीज पाए गए हैं।

कोरोना से अब तक 32 लोगों की मौत

राज्य में कोरोना से अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा 19 मौतें जयपुर में हुईं। वहीं कोटा में तीन, जोधपुर, भीलवाड़ा में दो-दो लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा नागौर, बीकानेर, अलवर, भरतपुर और टोंक और सीकर में एक-एक की मौत हुई। हालांकि अब तक 198 मरीज ठीक हो चुके हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story