Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, 4 दोषी करार,एक आरोपी बरी

राजस्थान के जयपुर में 11 साल पहले हुए सीरियल बम धमाकों को लेकर बुधवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए चार दोषियों को आरोपी करार दिया है। कोर्ट ने एक आरोपी को बरी कर दिया है।

जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट मामले में फैसला आज,71 लोगों की गई थी जान
X
जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट (फाइल फोटो)

जयपुर में हुए सीरियल बम धमाकों को लेकर कोर्ट ने इस मामले में चार आरोपियों को दोषी करार दिया है। जिनमे सरवर आज़मी, मोहम्मद सैफ, सैफुर रहमान और सलमान शामिल हैं। कोर्ट ने एक अन्य आरोपी शाहबाज को संदेह के आधार पर बरी कर दिया है। 13 मई 2008 को परकोटे में आठ जगहों पर सिलसिलेवार हुए बम ब्लास्ट हुए थे, जिसमें 71 लोगों की जान गई थी। विशेष कोर्ट के न्यायाधीश अजय कुमार शर्मा इस मामले में फैसला सुनाया है। अजय शर्मा इस केस की सुनवाई करने वाली आठवें न्यायाधीश हैं। उनसे पहले सात न्यायाधीश इस मामले की सुनवाई कर चुके हैं।

ये हैं पांच आरोपी

जयपुर सीरियल बम धमाकों में शाहबाज हुसैन, मोहम्मद सैफ, मोहम्मद सरवर आजमी, सैफुर्रहमान और सलमान को कोर्ट ने दोषी माना है।

चार आरोपी अब भी चल रहे हैं फरार

बम ब्लास्ट केस में अन्य चार आरोपी शादाब, आरिज, मोहम्मद खालिद एवं साजिद को राज्य पुलिस आज तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। चार फरार आरोपियों में से मोहम्मद आरिज उर्फ जुनैद को दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से गिरफ्तार किया था। लेकिन राज्य की एटीएस ने अभी तक इस आरोपी को दिल्ली पुलिस से रिमांड पर नहीं लिया है।

दो बाटला हाउस एनकाउंटर में ढेर

इसके अलावा इस ब्लास्ट के दो अन्य आरोपी मोहम्मद आतिक व साजिद छोटा की 2008 में दिल्ली के बाटला हाउस में पुलिस से हुई मुठभेड़ में मौत हो गई थी। गौरतलब है कि जयपुर बम ब्लास्ट में 71 लोग मारे गए थे और 185 लोग घायल हुए थे।

दो आरोपी हैदराबाद जेल में

जयपुर ब्लास्ट में शामिल दो आरोपियों को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल दोनों हैदराबाद जेल में बंद है। जयपुर में दर्ज मुकदमों में पूछताछ के लिए इन्हें जयपुर लाने की कोशिशे जारी हैं। बता दें कि सीरियल बम ब्लास्ट के बाद राजस्थान में भाजपा सरकार ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड़ का गठन किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story