Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजस्थान के बाड़मेर में पंडाल गिरने से 15 लोगों की मौत, 24 घायल, पीएम मोदी ने जताया दुःख

राजस्थान के बाड़मेर में एक पंडाल गिरने से कम से कम 15 लोगो की मौत हो गई जबकि 24 लोग घायल हो गए। अधिक जानकारी का इंतजार है।

राजस्थानः बाड़मेर में पांडाल गिरने से 12 लोगों की मौत, 24 घायल12 dead and 24 injured in Barmer Rajasthan after pandaal collapsed (Photo Source: ANI)

राजस्थान के बाड़मेर में एक पंडाल गिरने से कम से कम 15 लोगो की मौत हो गई जबकि 24 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घायलों को नजदीकी नाहटा अस्पताल में भर्ती कराया गया।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार की शाम रामकथा के दौरान तेज आंधी-बारिश के कारण पंडाल गिर गया। यह हादसा बालोतरा के जसोल कस्बे में हुआ। जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि पंडाल में ज्यादातर बुजुर्ग मौजूद थे।

खबरों के मुताबिक पंडाल गिरने के बाद करंट फैल गया, जिससे लोगों की मौत हुई। घायलों को नाहटा अस्पताल ले जाया गया। मृतकों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर संवेदना जताई है। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के बाड़मेर में एक पंडाल का गिरना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है और मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर संवेदना जताई है। गहलोत ने लिखा कि जसोल, बाड़मेर में राम कथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्यंत दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने, शोकाकुल परिजनों को सम्बल देने की प्रार्थना है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।

दूसरे ट्वीट में उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव का कार्य किया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों को हादसे की जांच करने, घायलों का शीघ्र उपचार सुनिश्चित करने तथा प्रभावितों एवं उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के बाड़मेर में एक पंडाल के गिरने से जानमाल के नुकसान के बारे में जानकर दुख हुआ। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।

Next Story
Share it
Top