Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्लीवासी कृपया ध्यान दें! PUC न होने पर लगेगा इतने हजार का जुर्माना, पेट्रोल पंप पर ट्रैफिक पुलिस ने शुरू किया अभियान

इस क्रम में गाड़ियों का पॉल्यूशन सर्टिफिकेट (PUC Certificate) दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) द्वारा हर पेट्रोल पंप पर चेकिंग अभियान (Cheching Campaign) चलाया जा रहा है। अगर आपका पीयूसी एक्सपायर होने वाला है तो तुरंत उसे रिन्यू करवा लीजिए वरना आपको 10 हजार रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

संपत्ति को लेकर बहु ने सास को मारने का बनाया था खौफनाक प्लान, अब महिला के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने सुनाया फरमान

शिकायकर्ता रीता गुप्ता ने अपनी बहू स्वाती गुप्ता पर आरोप लगाया है कि 25 सितंबर को उसने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर, उस दूध में जहर मिला दिया था, जिससे बाद में उसने कॉफी बनाई। उन्होंने दावा किया कि कॉफी पीने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

Delhi News: हाईकोर्ट के आदेश के बाद राशन दुकान मालिकों को राहत- दिल्ली सरकार ने की ये घोषणा

विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अदालत के आदेश के बाद हमने उचित मूल्य की सभी दुकानों को सप्ताह के सातों दिन खोलना अनिवार्य कर दिया था, लेकिन अब उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में संशोधन किया है, इसलिए हमने दुकान मालिकों को एक साप्ताहिक अवकाश लेने की अनुमति दे दी है।

मामूली कहासुनी में युवक की चाकू मारकर हत्या, वारदात सीसीटीवी में कैद, पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी

घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। इसके पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की पहचान इमरान के रूप में की गई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। वहीं फरार आरोपी की तलाश की जा रही है।

चेकिंग कर रहे सिपाही का कार ड्राइवर ने किया अपहरण, आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

जांच में पता चला था कि वाहन पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई है। जिसके बाद सिपाही कार में बैठ गया और चालक से सूरजपुर कोतवाली चलने के लिए कहा। पीड़ित सिपाही विरेंदर ने बताया कि आरोपी चालक कोतवाली ले जाने की बजाय कार को भागने लगा और उसको अजायबपुर चौकी क्षेत्र के जंगल में फेंककर फरार हो गया।

वित्त मंत्रालय की सिफारिश के बाद रेलवे बोर्ड का बड़ा फैसला- IRSDC को किया बंद, जानें क्या था इस संगठन का काम

वित्त मंत्रालय की रिपोर्ट में सिफारिश की थी कि सरकार निकायों को बंद करके या विभिन्न मंत्रालयों के तहत कई संगठनों का विलय करके उन्हें युक्तिसंगत बनाए। रेलवे बोर्ड द्वारा सोमवार देर रात जारी आदेश में कहा गया कि आईआरएसडीसी जिन स्टेशनों का प्रबंधन करता है, उन्हें संबंधित क्षेत्रीय रेलवे को सौंपा जाएगा और निगम आगे के विकास के लिए परियोजनाओं संबंधी सभी दस्तावेज भी उन्हें सौंपेगा।

Delhi Crime: NRI के खातों से पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन बैंक कर्मियों समेत 12 लोग गिरफ्तार

Delhi Crime: डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने फर्जी तरीके से चेक बुक हासिल कर ली थी, जिसे बरामद कर लिया गया है। इतना ही नहीं इन जालसाजों ने खाताधारक के यूएस स्थित फोन नंबर के समान मोबाइल फोन नंबर भी हासिल कर लिया था। इन आरोपियों से फिलहाल पूछताछ जारी है।

Delhi News: दिल्ली सरकार की रिपॉर्ट में दावा- झुग्गियों में रहने वाले ज्यादातर परिवार बोतलबंद पानी पर कर रहे गुजारा

दिल्ली सरकार के अर्थशास्त्र और सांख्यिकी निदेशालय द्वारा किए गए पेयजल, स्वच्छता और आवासीय अवस्था' संबंधी 76वें वार्षिक सर्वेक्षण में नमूनों के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है। अधिकारियों ने बताया कि पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 और फिर कोविड-19 महामारी के कारण इस रिपोर्ट में देरी हुई है।

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-NCR में बारिश ने तोड़ा 41 सालों का रिकॉर्ड, बादल छाए रहने के साथ हल्की धुंध की आशंका

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले दो दिनों में सुबह के समय हल्की धुंध (Fog) देखने को मिलेगी। मौसम में मौजूद नमी के चलते हल्की धुंध बनेगी जो धूप निकलने के साथ ही गायब हो जाएगी। दिन भर आसमान साफ रहेगा और बारिश के आसार नहीं हैं। बीच-बीच में हल्के बादलों की आवाजाही भले देखने को मिल सकती है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना से हालात हो रहे बेहतर, 15 नए मामले सामने आए, पॉजिटिव रेट 0.03 फीसदी दर्ज

Delhi Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए (New Corona Case) हैं। इस दौरान संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत (Delhi Corona Death) नहीं हुई। वहीं, इस समय पॉजिटिव रेट 0.03 प्रतिशत दर्ज की गई। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग (Delhi Heath Department) की ओर यह जानकारी दी गई। शहर में अब तक संक्रमण से 25,089 मरीजों की मौत हो चुकी है।

घर में घुसकर 11 साल की बच्ची से जबरन बलात्कार, मां की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

एक पड़ोसी ने 11 साल की बच्ची के साथ रेप किया है और मौके से फरार हो गया। मां के घर लौटने पर बेटी ने जब आपबीती सुनवाई तो मां के होश उड़ गए। इस मामले में पीड़ित बच्ची की मां ने पुलिस में शिकायत दी है। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दुष्कर्म आरोपी को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है।

रेहड़ी-पटरी वाले से रेलवे फाटक पर दो बदमाशों ने की लूटपाट, पुलिस ने चार में से दो को किया गिरफ्तार

एक रेहड़ी-पटरी वाले से 16,000 रूपये नकद एवं मोबाइल फोन की लूट की गई। अब इस मामले में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों की पहचान सुलतानपुरी के अंकित (30) और नांगलोई के रियाज (25) के रूप में हुई है।