Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को लाया गया पंजाब, मजदूरों ने कहा कोरोना से ज्यादा भूख का डर

दूसरे राज्यों में फंसे कई लोगों को पंजाब (Punjab) लाया गया। इस पर मजदूरों ने कहा कि कोरोना से ज्यादा भूख से डर लगता है।

दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को लाया गया पंजाब, मजदूरों ने कहा कोरोना से ज्यादा भूख का डर
X

पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 331 हो गई है। वहीं सोमवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई। हालांकि अब तक 99 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 213 मरीज अभी भी आईसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में भर्ती हैं।

राज्य में अभी तक 15516 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 12333 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 2853 रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। उधर, तरनतारन में पहली बार केस पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य के अब 20 जिलों में कोरोना फैल चुका है।

दूसरी ओर लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अन्य राज्यों में कई प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं। हालांकि कई मजदूरों को वापस लाया गया है। मंगलवार को राजस्थान में फंसे सैकड़ों मजदूरों को पंजाब लाया गया है। ये लोग फाजिल्का जिले के अबोहर में श्रीगंगानगर से राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पर पहुंच गए।

Also Read- पटना विश्वविद्यालय के छात्रों की सीएम नीतीश से मांग, कोटा से लाए जाएं बिहार के छात्र

जहां बॉर्डर के पास लगे हेल्थ कैम्प में सभी मजदूरों की चेकअप के बाद क्वारैंटाइन के लिए भेजा जाएगा। सभी को अपने- अपने क्षेत्रों में बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। चेकअप के दौरान मजदूरों ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से सभी कारखाने बंद हो गए हैं।

ऐसे में सबसे बड़ा संकट पैसे का खड़ा हो गया था। एक तरफ पैसे की लाचारी और दूसरी तरफ सरकारी मदद से कोई राहत नहीं मिल रही थी। ऐसे में कोई भी व्यक्ति भूखे से मर सकता है। इसलिए हमें कोरोना से ज्यादा भूखा से डर लगता है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story