Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व चीफ इंजीनियर सुरिंदर सिंह पर विजिलेंस ब्यूरो ने कसा शिकंजा, 4.19 अरब का घोटाला पकड़ा

पंजाब मंडी बोर्ड और ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट ऑथोरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो ने जांच की है। पूर्व चीफ इंजीनियर की 26 करोड़ की 59 संपत्तियां जब्त की गई हैं।

गमाडा के पूर्व चीफ इंजीनियर सुरिंदर सिंह पर कसा विजिलेंस ब्यूरो ने शिकंजा, 4.19 अरब का घपला
X
Ex Chief Engineer of GMADA under grip of Vigilance Bureau, Scam of 4.19 million

पंजाब मंडी बोर्ड और ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट ऑथोरिटी के पूर्व इंजीनीयर सुरिंदर सिंह पर पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने शिकंजा कस गया है। सुरिंदर सिंह की लुधियाना, रोपड़, मोहाली और चंडीगढ़ में करीब 26 करोड़ रुपये कीमत की संपत्तियां जब्त की गई है। फौजदारी कानून अध्यादेश 1944 की धारा 3 के तहत 19 संपत्तियां जब्त कर ली गई हैं।

पत्नी- मां के नाम पर खोली थीं फर्जी कंपनियां

डायरेक्टर विजिलेंस ब्यूरो बीके उप्पल से मिली जानकारी के अनुसार सुरिंदर सिंह ने अपनी पत्नी मनजीत कौर और मां स्वर्णजीत कौर के नाम पर तीन फर्जी कंपनियां रजिस्टर की हुई थीं। यह फर्जी कंपनियां रिश्वत के पैसे को ठिकाने लगाने के लिए बनाई गई थीं। इनसे जुड़ी कुल 59 संपत्तियां जब्त की गई हैं जिनकी कीमत 26 करोड़ रूपये है।

विजिलेंस ब्यूरो ने की एफआईआर दर्ज

फर्जी कंपनियों के द्वारा सुरिंदर सिंह ने सेल डीड का कारोबार दिखाया था लेकिन हकीकत में ऐसा कोई कारोबार नहीं था। जीएमएडीए और मंडी बोर्ड में अपने सेवाकाल के दौरान इन सुरिंदर ने इन कंपनियों के खाते मे 65,89,28,800 रुपये जमा कराए। इस पूरे मामले में सुरिंदर सिंह और उसके साथी के खिलाफ थाना विजिलेंस ब्यूरो, एसएएस नगर में एफआईआर दर्ज की गई है एवं अदालत में चालान पेश किया जा चुका है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story