Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंजाब: हरसिमरत कौर को खाद्य मंत्रालय दिए जाने पर संघ ने जताई नाराजगी, कही ये बात..

आरएसएस से जुड़े एक संगठन ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय दिए जाने पर विरोध जताया है।

पंजाब: हरसिमरत कौर को खाद्य मंत्रालय दिए जाने पर संघ ने जताई नाराजगी, कही ये बात..

आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) से जुड़े संगठन राष्ट्रीय जागरण मंच ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय दिए जाने का विरोध जताया है। संगठन का मानना है कि अरविंद पनगढ़िया, राजीव कुमार जैसे एफडीआई का समर्थन करने वाले लोगों को मोदी सरकार ने तवज्जो देकर गलत की है। उनका कहना है कि देश में आधुनिकीकरण जरूरी है लेकिन पश्चिम के देशों की तरह नहीं।

राष्ट्रीय जागरण मंच का कहना है कि हम सभी क्षेत्रों में एफडीआई का विरोध करते हैं लेकिन खाद्य मामलों में एफडीआई का आना बिल्कुल गलत होगा। संगठन के मुताबिक यह दो क्षेत्र ऐसे हैं जहां भारतीय उद्योग सफल हो सकता है। भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार का संघ खुलकर विरोध तो नहीं कर पा रहा है लेकिन अंदर ही अंदर कुछ मुद्दों पर विरोध होता रहा है।

पिछली मोदी सरकार में हरसिमरत कौर को यही मंत्रालय मिला जिसमें उन्होंने विदेशी कंपनियों को तवज्जो दी थी। मोदी सरकार में जब हरसिमरत कौर को जगह दी गई तो मल्टी नेशनल कंपनी वालमार्ट ने उन्हें बधाई दी थी। इस पर भी राष्ट्रीय जागरण मंच ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि वालमार्ट ने उन्हें क्यों बधाई दी?

सू्त्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री की शिकायत पीएमओ तक की गई है। राष्ट्रीय जागरण मंच ने कहा है कि मोदी सरकार अमेरिकी विचारधारा वाले लोगों को सरकार में तवज्जो देना बंद करे, इसके बदले वे भारतीय सोच वाले लोगों को मंत्रालय व सरकार में शामिल करने की सोचे। संघ ने कहा कि आधुनिकीकरण जरुरी है लेकिन पश्चिमी सभ्यता वाला नहीं।

Share it
Top