Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब पंचायत चुनाव: नामांकन दाखिल करते समय गोलीबारी, कई पुलिसकर्मी घायल

पंजाब में पंचायत चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन हुई हिंसा में दो पुलिसकर्मियों सहित एक व्यक्ति घायल हो गया। वहीं मोगा के पास धर्मकोट में शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और कांग्रेस समर्थकों में झड़प हो गई।

पंजाब पंचायत चुनाव: नामांकन दाखिल करते समय गोलीबारी, कई पुलिसकर्मी घायल
X

पंजाब में पंचायत चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन हुई हिंसा में दो पुलिसकर्मियों सहित एक व्यक्ति घायल हो गया। तरन तारन के पास पट्टी में उप-मंडल मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने उस समय गोलीबारी शुरू कर दी जब जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किए जा रहे थे। वहीं मोगा के पास धर्मकोट में शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और कांग्रेस समर्थकों में झड़प हो गई।

चंडीगढ़ में शिअद ने दावा किया कि उम्मीदवारों को नामांकन दायर करने से रोका गया। उन्होंने चुनाव आयोग से नामांकन दायर करने की तारीख बढ़ाने की मांग की है। चुनाव 19 सितंबर को होने हैं।

इसे भी पढ़ें- बिहार: स्कूल से नाबालिग लड़की के अपहरण का प्रयास, तीन लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर की हत्या

पुलिस ने बताया कि स्थिति तब बिगड़ गई जब शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल करने के लिए अपने समर्थकों के साथ एसडीएम कार्यालय में जाने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि शिअद के एक कथित समर्थक ने इस दौरान गोलियां चला दी।

पुलिस ने बताया कि पट्टी के थाना अधिकारी राजेश कक्कड़ और उनका अंगरक्षक घायल हो गए। हालांकि इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि पुलिस ने उन्हें एसडीएम कार्यालय में जाने से रोका था।

इसे भी पढ़ें- 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ 25 फीसदी राज्यों में गठबंधन की उम्मीद: चिदंबरम

उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ कांग्रेस के कुछ समर्थकों ने शिअद के कार्यकर्ताओं को ‘डराने' के लिए गोलीबारी की। पुलिस ने बताया कि इस संघर्ष के दौरान दोनों पार्टियों के समर्थकों द्वारा कुछ पत्रकारों के साथ मारपीट भी की गई। वहीं धर्मकोट में दो प्रतिद्वंद्वी दलों के बीच झड़प में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियों और आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल किया। पुलिस अधिकारी के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ता सिमरनजीत सिंह (25) उस समय घायल हो गए जब एक अकाली समर्थक ने झड़प के दौरान गोली चला दी। उन्होंने बताया कि दोनों दलों के समर्थक दत्ता गांव के थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story