Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब: 18 IPS-11 PPS का हुआ तबादला

एसएसपी में बलजोत सिंह को एसएसपी बरनाला नियुक्त किया गया है।

पंजाब: 18 IPS-11 PPS का हुआ तबादला
X

पंजाब सरकार ने एक बड़े फेरबदल में 18 आईपीएस अधिकारियों और 11 पीपीएस (पंजाब पुलिस सेवा) अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से तबादले के आदेश दिए हैं। तबादला किए गए अधिकारियों में एक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), 13 पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) और तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शामिल है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरदीप ढिल्लों जिनके पास आंतरिक सतर्कता कक्ष (आईवीसी) एवं मानवाधिकार का प्रभार है उन्हें लोक-कल्याण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आईजीपी गुरप्रीत कौर देव (आईजीपी प्रोवेसिंग) को आईजीपी अभियोग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

आईजीपी जतिंद्र जैन को पटियाला में बीर बहादुरगढ के आईजीपी कमांडो और आईजीपी आधुनिकीकरण सतीश अस्थाना को आईजीपी सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार :आईटीएंडटी: शाखा और राज्य अपराध रिकोर्ड ब्यूरो का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

शशि प्रभा द्विवेदी को आईजीपी अपराध और आर एन ढोके को लुधियाना का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है। सुधांशु एस श्रीवास्तव को अमृतसर का पुलिस आयुक्त और वी नीरजा को आईजी कार्मिक नियुक्त किया गया है। आईपीएस अधिकारी गौतम चीमा को आईजीपी कानून एवं व्यवस्था द्वितीय और जी नागेश्वर को पंजाब निदेशक सर्तकता और एल के यादव को आईजीपी अपराध तैनात किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि नौनिहाल सिंह को आईजीपी लोक कल्याण और आर के जैसवाल को आईजीपी विशेष टास्क बल नियुक्त किया गया है। आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह को लुधियाना आयुक्त के पद से आईजीपी एटीएस स्थानांतरित कर दिया गया है। एसएसपी परमार को आईजीपी साइबर अपराध और जतिंदर औलाख को आईजीपी मुख्यालय का प्रभार दिया गया है।

एसएसपी में बलजोत सिंह को एसएसपी बरनाला नियुक्त किया गया है। उन्होंने पीपीएस अधिकारी सुशील कुमार का स्थान लिया है जिन्हें मुक्तसर एसएसपी नियुक्त किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि संदीप गोयल को एआईजी, लुधियाना वित्तीय खुफिया इकाई का प्रभार दिया गया है और राज जीत सिंह को एसएसपी मोगा तैनात किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story