Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब : सीएम अमरिंदर सिंह ने 10 करोड़ तक के प्रोजेक्ट पर डिप्टी कमिश्नरों को फैसला लेने का दिया अधिकार

सीएम अमरिंदर सिंह ने डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारियों को 10 करोड़ के निवेश वाले किसी भी प्रोजेक्ट पर फैसला लेने का अधिकार दे दिया है। आईए जानते हैं कैप्टन के हाईलेवल मीटिंग की प्रमुख बातें।

पंजाब : सीएम के आदेश के बाद भरे जाएंगे खाली पड़े 19 हजार पद, इन विभागों में होगी भर्ती
X
Punjab CM Amarinder Singh 19000 vacant posts to be filled as priority

सीएम अमरिंदर सिंह ने डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारियों को 10 करोड़ के निवेश वाले किसी भी प्रोजेक्ट पर फैसला लेने का अधिकार दे दिया है। राज्य में व्यापार को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन मंजूरी कि प्रक्रिया को सरल बनाने की दिशा में काम करने पर जोर दिया है। राज्य के विभिन्न योजनाओं और चल रहे कामों का जायजा लेने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक हाई लेवल मीटिंग की जिसमें उन्होंने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए और काम में तेजी लाने के लिए चर्चा की।

मीटिंग में जेल में सुरक्षा व्यवस्था, नशे पर लगाम, जल संकट, शिक्षा व गुरू नानक देव के 550वें जन्मोत्सव पर विचार विमर्श किया गया। सीएम ने कहा कि नशा मुक्त होने वाले गांवों और इसके लिए काम कर रहे लोगों को लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस को भी नशे के मामलों में सख्त रहने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही उन्होंने कैदियों की नियमित जांच का निर्देश दिया गया। पानी की बर्बादी पर लोगों को जागरूक करने के अभियान पर भी जोर दिया गया। उन्होनें कहा कि जितना हो सके बारिश की पानी का संचयन किया जाए ताकि आने वाले दिनों में उसका प्रयोग किया जा सके।

गांवों में सफाई का निर्देश

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि गांवों में सफाई जरूरी है इसके लिए नियमित रूप से काम होने चाहिए, अधिकारियों का दौरा होना चाहिए। गुरू नानक जी के 550वें प्रकाश वर्ष की उत्सव का जायजा लेते हुए सीएम ने कहा कि गांवों में जो भी विकास कार्य रूके हैं उन्हें जल्द ही पूरा किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गांवों में अगले 30 दिनों के भीतर ज्यादा से ज्यादा पौधारोपड़ किया जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story