Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केंद्र सरकार के दो अहम अध्यादेशों को पंजाब कैबिनेट ने दी मंजूरी

पंजाब कैबिनेट ने बलात्कार और भगोड़े अपराधियों से जुड़े केंद्र के दो अध्यादेशों को राज्य में लागू करने का फैसला किया है।

केंद्र सरकार के दो अहम अध्यादेशों को पंजाब कैबिनेट ने दी मंजूरी

पंजाब कैबिनेट ने बच्चियों से बलात्कार और भगोड़े आर्थिक अपराधियों की संलिप्तता वाले मामलों से जुड़े केंद्र के दो अहम अध्यादेशों को राज्य में लागू करने का आज फैसला किया।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता वाली एक कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया।

बैठक में आपराधिक कानून (संशोधन) अध्यादेश, 2018 (2018 का अध्यादेश संख्या 2) को पंजाब राजपत्र में प्रकाशित करने को मंजूरी दी गई, ताकि आम लोगों को इसकी सूचना मिल सके और राज्य में प्रभावी तरीके से इसे लागू किया जा सके।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बलात्कार पर कानून को और अधिक सख्त बनाने के लिए यह अध्यादेश जारी किया था। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री बलात्कार के दोषियों को सख्त सजा देने के पक्ष में हैं और बैठक में कैबिनेट के अन्य सदस्यों ने भी आम राय से उनका समर्थन किया।

इसके अलावा, भगोड़े आर्थिक अपराधियों पर केंद्र के अध्यादेश, 2018 के अनुरूप कैबिनेट ने व्यापक जनहित में इसे राज्य के भी आधिकारिक गजट में प्रकाशित करने को मंजूरी दी।

गौरतलब है कि हालिया वित्तीय धोखाधड़ी, खासतौर पर 13,000 करोड़ रूपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला के मद्देनजर यह अध्यादेश जारी किया गया था। इस घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी देश छोड़ कर भाग गए हैं।

Share it
Top