Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रविदास मंदिर मामला : गुरु रविदास जयंती पर पंजाब बंद, चार शहरों की स्कूलों में छुट्टी, अलर्ट जारी

प्रदेश में रविदासिया समाज ने प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किए, जुलूस निकाले। प्रदेश की अमरिंदर सरकार ने सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है। कई जिलों में किसी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। चार जिलो की स्कूलों को बंद किया गया है।

रविदास मंदिर मामला : गुरू रविदास जयंती पर पंजाब बंद, चार शहरों की स्कूलों में छुट्टी, पुलिस अलर्ट
X
Punjab Bandh on Guru Ravidas Jayanti Schools Colleges Shut in 4 cities police alert

पंजाब में गुरू रविदास जंयती पर पंजाब में बन्द का ऐलान किया गया है। जिसका असर प्रदेश में दिख रहा है। प्रदेश के चार राज्यों के स्कूल कॉलेज को एतिहात के तौर पर बंद रखने का फैसला किया गया है।

बताते चले कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों दिल्ली के तुगलगाबा में गुरू रविदास की मंदिर को तोड़ने का आदेश दिया था जिसके बाद दिल्ली के साथ पंजाब में विरोध शुरू हो गया। पंजाब सरकार बंद के ऐलान के बाद पीएम मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की थी।

प्रदेश में रविदासिया समाज ने प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किए, जुलूस निकाले। प्रदेश की अमरिंदर सरकार ने सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है। कई जिलों में किसी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

पटियाला प्रशासन की माने तो वहां की स्थिति अभी नियंत्रण में है। इसलिए होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला और गुरुदासपुर की तरह वहां स्कूल, कॉलेजों को बंद करने की जरूरत नही है। वहीं अमृतसर में मिला जुला मामला दिखाई दे रहा है।

जालधंर के डिप्टी कश्मिर वरिंदर के शर्मा ने कहा कि आमतौर पर बंद के दौरान सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों को परेशानी होती है इसलिए जहां जरूरत लगी वहां की स्कूलों को बन्द करने का निर्णय लिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story