Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंजाब ब्लास्ट: अमृतसर के निरंकारी भवन पर हमले में पाक कनेक्शन, एक आरोपी गिरफ्तार

पंजाब में अमृतसर के राजासांसी गांव स्थित निरंकारी भवन पर हुए आतंकी हमले के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पंजाब ब्लास्ट: अमृतसर के निरंकारी भवन पर हमले में पाक कनेक्शन, एक आरोपी गिरफ्तार

पंजाब में अमृतसर के राजासांसी गांव स्थित निरंकारी भवन पर हुए आतंकी हमले के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने निरंकारी भवन पर ग्रेनेड से हमला करने की बात को स्वीकार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रेनेड से हमला करने वाला आरोपी युवक पंजाब का स्थानीय निवासी ही है। आरोपी ने पाकिस्तान में बैठे आतंकियों की मदद से घटना को अंजाम दिया है।

पंजाब पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि ग्रेनेड हमले के पीछे पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हरमीत सिंह हैप्पी उर्फ पीएचडी ने स्थानीय युवकों की मदद से ग्रेनेड हमला करवाया था।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि इसमें कोई सांप्रदायिक पहलू नहीं है। यह साफ-साफ आतंकवाद का मामला है।
उन्हें टारगेट किया गया क्योंकि उनके लिए वे आसान लक्ष्य था। हमें अतीत में अन्य संगठनों को निशाना बनाए जाने की जानकारी मिली थीं, लेकिन सावधानी पूर्वक कदम उठाकर उन्हें रोक दिया।
उन्होंने आगे कहा कि मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि पुलिस ने शामिल दो लोगों में से एक को पकड़ा लिया है। 26 वर्षीय बिक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे आरोपी अवतार सिंह को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
निरंकारी भवन पर जिस ग्रेनेड से हमला किया गया था, ऐसे ही ग्रेनेड से कश्मीर में सेना के जवानों पर पाकिस्तानी आतंकियों के द्वारा हमला किया जाता है। यह ग्रेनेड पाकिस्तानी लाइसेंस ओर्डीनेस फेक्टरी में बनाया गया था जो कि प्लेट्स से भरा था।
Share it
Top