Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब : नवजोत सिद्धू अपनी जिद पर कायम, पार्टी में चल रही है सुनवाई

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में महिनों का विवाद अब सुलझने की दिशा में जा रहा है। वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के मुलाकात के बाद से ही कैप्टन का रूख थोड़ा नरम दिखाई पड़ रहा है।

पंजाब : नवजोत सिद्धू अपनी जिद पर कायम, पार्टी में चल रही है सुनवाई
X
Navjot Singh Sidhu stay his stand Congress High Command hearing whole matter

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग बदले जाने के एक महीनें बाद भी वे अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। सिद्धू की जिद पर कांग्रेस आलाकमान उनकी सुनवाई में जुट गई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी रूख थोड़ा नरम हुआ है। अहमद पटेल से मिलने के बाद से अमरिंदर सिंह अब बचाव की मुद्रा धारण कर लिए हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक अहमद पटेल करीब एक हफ्ते के भीतर तीन बार कैप्टन से मिल चुके हैं। हालांकि अभी भी कोई फैसला नहीं लिया गया है। लोकसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से ही अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू में सियासी लड़ाई जारी है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि राज्य में कोई मंत्री अपना कार्यभार एक महीने तक न संभाला हो।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी कार्रवाई के बदले अब सुनवाई की तरफ ध्यान देने वाली है। सिद्धू का विभाग 6 जून को बदला गया था तब से वे नाराज चल रहे हैं। इस बाबत उन्होंने राहुल गांधी से शिकायत भी किए थे। कांग्रेस आलाकमान ने इस मामले को सुलझाने के लिए वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को पंजाब भेजा है।

बीते शनिवार को अहमद पटेल पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से मुलाकात किए थे। इसमें सीएम के राजनीतिक सलाहकार कैप्टन संदीप संधू भी मौजूद थे। इस बैठक के बाद से ही स्थानीय निकाय सक्रिय हो गया है। कैप्टन ने सिद्धू के साथ साथ 13 मंत्रियों का विभाग बदल दिया था। सिद्धू को कारण बताया गया कि वे अपने विभाग को संभाल नहीं पा रहे हैं। इसी वजह से चुनाव में पार्टी को नुकसान हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story